Report Times
latestOtherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशलहादसा

तेंदुए का युवक पर हमला, जान बचाने के लिए भागे लोग, 3 घंटे बाद दोबारा खेतों में दिखा

REPORT TIMES

Advertisement

झुंझुनूं | आबादी से सटे जंगलों में लगातार लेपर्ड का मूवमेंट बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को भी झुंझुनूं में एक लेपर्ड निर्माणाधीन सीमेंट प्लांट में घुस गया और यहां काम कर रहे मजदूरों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक मजदूर घायल भी हो गया। इधर, इस पूरे घटनाक्रम का वहां मौजूद कर्मचारियों ने वीडियो भी बनाया। करीब 10 मिनट तक तेंदुए के मूवमेंट से भगदड़ मच गई। हालांकि एक बार लेपर्ड वहां से चला गया लेकिन दोपहर 3 घंटे बाद दोबारा यह सीमेंट प्लांट और आस-पास खेतों में देखा गया। मामला जिले के नवलगढ़ के गोठड़ा के सीमेंट प्लांट का है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू के लिए तलाशी शुरू की। लेकिन, तब तक ये तेंदुआ पहाड़ियों में छिप गया था।

Advertisement

Advertisement

लेपर्ड को देख चिल्लाने लगे कर्मचारी, मजदूर पर हमला कर नीचे गिराया

Advertisement

सुबह करीब 11:30 बजे निर्माणाधीन सीमेंट प्लांट में 100 के करीब मजदूर और कर्मचारी काम कर रहे थे। अचानक से तेंदुआ पास की पहाड़ियों से सीधे प्लांट में आ गया।

Advertisement

यहां काम कर रहे कर्मचारियों ने जब तेंदुएं को देखा तो भगदड़ मच गई। वे प्लांट में काम कर रहे दूसरे मजदूरों को सावचेत करने के लिए आवाज लगाने लगे। इतने में ही प्लांट में चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगी।

Advertisement

Advertisement

इस पर लेपर्ड भी भड़क गया और वह वहां से निकलने के लिए इधर-उधर भागने लगा। इसी दौरान वहां काम कर रहे मजदूर सुल्तान 48) पर लेपर्ड ने अचानक से हमला कर दिया और उसे नीचे गिरा दिया। लेपर्ड उसे खींचकर ले जाने लगा लेकिन वह वहां से जैसे-तैसे छुटकर भाग गया। इसके बाद साथी कर्मचारी उसे झुंझुनूं के जिला अस्पताल में लेकर आए। इस हमले में उसके कंधे पर तीन जगह चोट लगी है, हालांकि प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्‌टी दे दी गई है।

Advertisement

तीन घंटे बाद दोबारा प्लांट औ खेतों में दिखाई दिया

Advertisement

वन विभाग के वनपाल गिरधारीलाल ने बताया सीमेंट प्लांट व बसावा के बीच एक खेत में वापस तेंदुआ दिखा है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो एक खाई में तेंदुआ छिपा हुआ था, लेकिन तेंदुआ वहां से निकल कर भाग गया और कहीं दूसरे स्थान पर जाकर छिप गया ।

Advertisement

इसके बाद वन विभाग की टीम प्लांट पर पहुंची और तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। मजदूरों ने बताया कि तेंदुआ गोठड़ा प्लांट से निकलकर बसावा की तरफ गया है। उन्होंने बताया कि दोपहर करीब 2 बजकर 40 मिनट पर तेंदुआ दोबारा इस इलाके में देखा गया है। अब आस-पास इलाके में सर्च किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

NCRB की रिपोर्ट में बढ़ा अचानक होने वाली मौतों का आंकड़ा, महाराष्ट्र लिस्ट में सबसे अव्वल

Report Times

सुपर-4 में जगह बनाने उतरेगी टीम इंडिया, हॉन्ग कॉन्ग से होगी भिड़ंत; 7 बजे होगा टॉस

Report Times

कितनी हाइटेक है महिला रोबोट ‘व्योममित्र’, जिसे गगनयान से अंतरिक्ष में भेजेगा ISRO

Report Times

Leave a Comment