Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

साइबर ठगी का अनोखा मामला, जयपुर की डॉक्टर से 43 लाख की ठगी, VIDEO लाइक करने पर पैसे देने का दिया था लालच

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर:राजस्थान की राजधानी जयपुर से साइबर ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला डॉक्टर से साइबर ठगों ने 43 लाख रुपए ठग लिए. ठगों ने महिला को वीडियो लाइक करने पर पैसे देने का लालच दिया. पहले वीडियो लाइक करने पर बकायदा पैसे भी भेजे पैसे देकर महिला को विश्वास हासिल करने के बाद शुरू हुआ ठगी का ये बड़ा खेल. दरअसल जयपुर की अंकिता कुमारी को एक फोन पर वीडियो लाइक करने के बदले पैसे देने का लालच दिया गया. इसके बाद महिला डॉक्टर को साइबर ठगों ने वीडिया का लिंक भेजा. वीडियो लाइक करने पर अंकिता के खाते में करीब 7 हजार रुपए भेजे गए. इसके बाद अंकिता को 28 मार्च एक फोन आया कि आप ने गलत वीडियो लाइक कर दिया है. इसके लिए आपको दो लाख रुपए देने होंगे. पैसे लेने के बाद साइबर ठगों ने फिर अंकिता से अलग-अलग बहाने करके 43 लाख रुपए ठग लिए.

Advertisement

Advertisement

43 लाख गंवाने के बाद हुआ ठगे जाने का अहसास

Advertisement

43 लाख रुपए गंवाने के बाद अंकिता को अहसास हुआ कि वह ठगी जा रही हैं तो उसने यह बात अपने दोस्तों के बताई. जिसके बाद यह मामला एसओजी पहुंचा है. मामले में जांच अधिकारी ने बताया है कि अंकिता से जिन 11 खातों में पैसे जमा कराए गए जिनमें 9 खाते ऐसे हैं जिसमें पिछले दो महीने में 22 करोड़ रुपए का लेन देन हुआ है. मामला सामने आने के बाद खाते को फ्रीज कर दिया गया है. फ्रीज होने से पहले भी खाते में करीब 31 लाख रुपए थे.

Advertisement

फर्जी कंपनी के नाम पर थे खाते

Advertisement

ये खाते भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ के रहने वाले लोग यूज कर रहे हैं. इसके बाद दोनों शहरों से चार आरोपी लेहरू लाल तेली, गोवर्धन रैगर पुत्र बाबरू, युवराज मीणा औरकिशन लाल प्रजापत को गिरफ्तार किया है पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. मामले में जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक साइबर ठगी करने वाला यह गिरोह मुंबई में रजिस्टर्ड कंपनी के नाम पर भीलवाड़ा और चितौड़गढ़ में खाते खुलवाकर लेनदेन करता था. पुलिस ने इन बदमाशों को कोर्ट के सामने पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Mamata Banerjee : बेंगलुरु ब्लास्ट पर बोलीं ममता बनर्जी, बंगाल में छिपे अभियुक्तों को राज्य पुलिस ने 2 घंटे में किया गिरफ्तार

Report Times

क्वाण्टाइन सेंटर में पानी की व्यवस्था करवाई

Report Times

पानी को लेकर विरोध जारी : शहर के वार्ड 37 और 7 के लोगों ने एसडीएम को दिए ज्ञापन, एसडीएम ने जलदाय अधिकारियों को लगाई फटकार

Report Times

Leave a Comment