Report Times
latestOtherआक्रोशकरियरकृषिजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

तहसीलदार को घूस देने के लिए नहीं थे 2 लाख रुपए, बेबस किसान ने गिरवी रख दिए बच्चे

REPORT TIMES

Advertisement

जोधपुर: राजस्थान में वर्तमान में गहलोत सरकार प्रदेशभर में महंगाई राहत कैंप लगा रही है जहां लोगों का सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है लेकिन इस बीच सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर से एक दु:खद तस्वीर सामने आई है जहां सिस्टम की मार से परेशान कुछ किसानों ने अपनी पीड़ा जाहिर की है. दरअसल जोधपुर के फलौदी में कुछ किसानों ने जमीन के बंटवारे के कागजात का काम करने के लिए तहसीलदार पर 2 लाख की घूस मांगने का आरोप लगाया है. वहीं किसानों ने तहसीलदार को घूस देने की बजाय अपने 9 बच्चों को वहीं गिरवी रख दिया और वहां से चले गए. वहीं किसानों ने बच्चों के हाथ में तहसीलदार को लेकर तख्तियां थमा दी जहां बच्चे बुधवार रात तक वहीं बैठे रहे. वहीं घटना की सूचना फैलने पर हड़कंप मच गया और मौके पर एसडीएम और अन्य अधिकारी पहुंचे. घटना के मुताबिक बताया जा रहा है कि फलौदी तहसील कार्यालय पर दोपहर में ढढू गांव के 13 किसान अपने 9 बच्चों के साथ पहुंचे थे जहां उनका कहना था कि जमीन बंटवारे के कागजों को लेकर तहसीलदार 2-2 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है और पैसे नहीं होने पर वह अपने बच्चों को यहां गिरवी रख कर जा रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

बच्चों को तहसीलदार ऑफिस में छोड़ गए किसान

Advertisement

घटना की जानकारी के मुताबिक फलोदी में एक किसान श्यामलाल बिश्नोई की एक जमीन का मामला 1998 से चल रहा था जिसके बंटवारे को लेकर 14 किसानों के लिए जमीन चिह्नित की गई थी, अब उस जमीन के कागजात बनवाने के एवज में किसानों से तहसीलदार ने 2 लाख की रिश्वत की मांग की जिसके बाद किसानों ने पैसे देने में नाराजगी जाहिर की.वहीं इसके बाद किसान श्यामलाल बिश्नोई बुधवार शाम अन्य किसानों के साथ परिवार के 9 बच्चों को लेकर फलोदी तहसीलदार हुक्मीचंद के ऑफिस पहुंचा और 2 लाख रुपए नहीं होने का कारण बताते हुए बच्चों को वहीं छोड़ कर चले गए. किसानों ने कहा कि जिस दिन उनके पास 2 लाख रुपए हो जाएंगे वह बच्चों को वापस ले जाएंगे.

Advertisement

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Advertisement

वहीं मामले के तूल पकड़ने के बाद देर रात सरपंच ने आपसी समझाइश कर बच्चों को वापस गांव भेजा. इधर फलोदी एसडीएम अर्चना व्यास का कहना है कि जमीन को लेकर कोर्ट में बंटवारे का मामला चल रहा है और मौका स्थिति बनाने के लिए दोनों पक्षों में सहमति नहीं बनी थी.वहीं एसडीएम ने बच्चों को तहसीलदार ऑफिस में छोड़ने पर किसान श्यामलाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दी है. इधर तहसीलदार हुक्मीचंद ने घूस मांगने के सभी आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें निराधार बताया है. इसके अलावा मामले की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने पूरे घटनाक्रम पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर फलोदी से जांच कर रिपोर्ट मांगी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

एसबीआई स्टेशन रोड शाखा में हुए ग्राहक के डेढ़ लाख पार : बैंक में जमा करवाने लाए रुपए थैले में चीरा मारकर पार किए

Report Times

राजस्थान के कई जिलों में शीतलहर और अति घने कोहरे का असर, राहत के आसार नहीं 8 जनवरी से आ रहा नया विक्षोभ

Report Times

PFI के खिलाफ NIA ने दाखिल की पहली चार्जशीट, राजस्थान के आसिफ-सादिक का नाम शामिल

Report Times

Leave a Comment