Report Times
latestOtherकरियरकश्मीरजम्मूटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिसेनास्पेशल

आतंकी हमले के एक दिन बाद राजौरी पहुंचे राजनाथ सिंह, जवानों की बढ़ाई हिम्मत

REPORT TIMES

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना लगातार आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है. शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान यहां 5 जवान शहीद हो गए थे. इस बीच रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथि सिहं राजौरी पहुंचे हैं जहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान राजनाथ सिंह ने सेना के जवानों से मुलाकात भी की और उनकी हिम्मत बढ़ाते हुए हौंसला बुलंद रखने के लिए कहा.इससे पहले राजनाथ सिंह जम्मू पहुंचे थे. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी वहां मौजूद रहे. वहीं इसके बाद राजनाथ सिंह राजौरी पहुंचे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा जवानों से मिलकर उनसे बात की स्थिति का जायजा भी लिया. इससे पहले सीओएएस जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने जम्मू कश्मीर के राजौरी में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी थी और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. शहीद जवानों में हवलदार नीलम सिंह, एनके अरविंद कुमार, एल/एनके आरएस रावत, पं. प्रमोद नेगी और पं. एस. छेत्री शामिल है.

Advertisement

Advertisement

IED ब्लास्ट में शहीद हुए जवान

Advertisement

बता दें, आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान आईईडी ब्लास्ट किया गया था जिसमें 5 जवान शहीद हो गए और एक घायल बताए जा रहा है. घायल जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है. सुरक्षाबलों को राजौरी के कांडी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जैसे ही सुरक्षाबल आतंकियों के पास पहुंचे, आतंकियों फायरिंग शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान एक आतंकी के मारे जाने की खबर भी है.

Advertisement

राजौरी में मई से जारी ऑपरेशन

Advertisement

बता दें, आतंकियों की तलाश में सेना राजौरी में 3 मई से सर्च ऑपरेशन चला रही है. इसी कड़ी में 5 मई को भी ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस दौरान गुफा में छिपे आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया जिसमें 5 जवान शहीद हो गए. इसके अलावा बारामूला में भी सेना का ऑपरेशन जारी है. शनिवार को यहां हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है. इसी के साथ पिछले 48 घंटों में यहां लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बागोर हवेली में है राजस्थान की सबसे बड़ी पगड़ी, म्यूजियम डे पर देखें खास रिपोर्ट

Report Times

जिस ‘आदमी’ पर लगा था रेप का आरोप वह महिला निकली

Report Times

झुंझुनूं जिले में कल से संचालित होगी रोडवेज बसें

Report Times

Leave a Comment