Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

SC के आदेश के बाद एक्शन में दिल्ली सरकार, आशीष मोरे को सेवा सचिव पद से हटाया

REPORT TIMES

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार तुंरत एक्शन में आ गई है. दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के ट्रांसफर-पोस्टिंग के फैसले के तुंरत बाद पहला एक्शन लेते हुए आशीष मोरे को सेवा सचिव पद से हटा दिया है. दिल्ली सरकार के सर्विसेज विभाग के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सेवा सचिव बदलने के आदेश जारी कर दिए हैं. आदेश में आशीष मोरे को सर्विसेज सचिव पद से हटाया गया. अनिल कुमार सिंह सर्विसेज विभाग के नए सचिव होंगे. अनिल कुमार सिंह 1995 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. अनिल कुमार सिंह जल बोर्ड के CEO रह चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के सर्विसेज विभाग के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सेवा सचिव बदलने के आदेश जारी करते हुए आशीष मोरे को सर्विसेज सचिव पद से हटाया था. सुप्रीम कोर्ट की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार को ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नियंत्रण देने के फैसले के कुछ घंटों बाद ही दिल्ली सरकार के सेवा विभाग के सचिव आशीष मोरे को पद से हटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट की एक संंवैधानिक पीठ ने गुरुवार को सर्वसम्मति से फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने अपने फैसले में कहा कि लोक व्यवस्था, पुलिस और भूमि जैसे विषयों को छोड़कर दिल्ली सरकार के पास विधायी और शासकीय शक्तियां हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि, सरकार में जल्द ही बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा.

Advertisement

Advertisement

SC के फैसले के बाद केजरीवाल ने दी थी चेतावनी

Advertisement

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चेतावनी देते हुए मीडिया से बातीचत में कहा,लोक कार्यों में ‘बाधा डालने’ वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, कुछ दिनों में बहुत बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा. कुछ अधिकारी ऐसे हैं जिन्होंने पिछले डेढ़ साल में जनता के काम रोके, ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित किया जाएगा और उन्हें अपने कर्मों का फल भुगतना पड़ेगा.

Advertisement

SC का फैसला दिल्ली की जनता के सहयोग का नतीजा

Advertisement

सुप्रीम कोट के फैसले पर दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा, आज सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया है वो दिल्ली की जनता के सहयोग का नतीजा है. अब हमें दिल्ली के लोगों को रिस्पॉन्सिव प्रशासन देना है. अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सर्विस डिपार्टमेंट दिल्ली के उपराज्यपाल के अधीन होने के साथ उनके नियंत्रण में था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कार्यकारिणी का गठन

Report Times

हरियाणा, झारखंड, राजस्थान में विंटर वेकेशन का ऐलान, जानें कब से बंद होंगे स्कूल

Report Times

चंद्रयान-3 में अभी सब ‘चंगा’ लेकिन चांद पर उतरने से ठीक पहले क्या होगा?

Report Times

Leave a Comment