Report Times
latestOtherकरियरकर्नाटकटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

कौन होगा कर्नाटक का ‘किंग’? CM के नाम पर मुहर के लिए कांग्रेस चीफ के घर बैठक जारी

REPORT TIMES 

Advertisement

कर्नाटक के मुख्यमंत्री चुनने को लेकर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है. कांग्रेस आलाकमान अब तक तय नहीं कर पाया है कि कर्नाटक की कमान किसे दी जाए. कर्नाटक सीएम रेस में 2 नामों की ही चर्चा हो रही है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार शामिल हैं. वहीं, karnataka मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने के लिए दिल्ली में बैठक जारी है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर कांग्रेस नेता बैठक कर रहे हैं.मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर हो रही बैठक में राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, बीके हरिप्रसाद जैसे तमाम शीर्ष नेता शामिल हैं. बीके हरिप्रसाद ने बताया कि कांग्रेस प्रमुख ऑब्जर्वर की रिपोर्ट के आधार पर फैसला करेंगे. इसमें कोई देरी नहीं होगी, हम लोग प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं. वहीं, कर्नाटक के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक भी पार्टी प्रमुख के घर पर पहुंच गए हैं. कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने के लिए यहां चर्चा की जा रही है.

Advertisement

Advertisement

आंतरिक बैठक में तय होगा सीएम का नाम

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों से अलग-अलग समय पर मुलाकात करने वाले हैं. मुलाकात को लेकर अभी कोई समय नहीं बताया गया है. इसके बाद एक संयुक्त बैठक होने वाली है. फिर हाई कमान एक आंतरिक बैठक करेगा, जिसमें ये तय किया जाएगा कि मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए. कांग्रेस को कर्नाटक में 135 सीटें हासिल हुई हैं. कर्नाटक में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है.

Advertisement

दिल्ली पहुंच शिवकुमार

Advertisement

वहीं, डीके शिवकुमार दिल्ली पहुंच गए हैं. वह सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. उन्हें वैसे तो सोमवार को ही दिल्ली आने के लिए बुलाया गया था, मगर उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दिल्ली आने से मना कर दिया था. मगर अब वह दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां वह मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करने वाले हैं. बताया गया है कि आज दिन में सिद्धारमैया पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर जाएंगे. ठीक उसी समय शिवकुमार भी वहां मौजूद होंगे. प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला भी बैठक में मौजूद रहेंगे.इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार को हुई, जिसमें विधायकों से मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सवाल किया गया. इस बैठक में तीन सेंट्रल ऑब्जर्वर्स ने हिस्सा लिया. उन्होंने विधायकों के साथ बैठक के बाद विधायकों के मन की बात पार्टी चीफ खरगे को बताया और उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंपी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : वोटर लिस्ट की गलत शिकायत करने वालों पर कार्रवाई की मांग

Report Times

’86 साल उम्र, पर अभी बूढ़ा नहीं हुआ’…अब इस मांग को लेकर आंदोलन करेंगे अन्ना हजारे

Report Times

भारत का पहला प्राइवेट रॉकेट लॉन्चिंग को तैयार, नए युग की होगी शुरुआत

Report Times

Leave a Comment