Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदौसाराजस्थानस्पेशल

3 पंखें ठीक नहीं कराने की सजा! दौसा DM की गाड़ी होगी कुर्क; जानें पूरा मामला

REPORT TIMES 

Advertisement

दौसा: राजस्थान में कुर्की का एक आदेश सुर्खियों में है. महज तीन पंखों के लिए दौसा के जिलाधिकारी की गाड़ी अब कुर्क की जाएगी. चौंकिए नहीं, ये सच है. दौसा में कोर्ट की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं. आदेश जारी होने के बाद अफसर की गाड़ी को कुर्क करने के लिए न्यायालय की टीम पहुंची, तो वाहन चालक ने उन्हें रोक दिया. उसने कहा कि गाड़ी में डीजल बहुत कम है, इसलिए मैं भरवा देता हूं. इसके बाद ड्राइवर अफसर गाड़ी लेकर वहां से खिसक गया. काफी इंतजार के बाद भी जब वापस नहीं लौटा तो कोर्ट की टीम वापस लौट गई. दरअसल, दौसा के सिविल लाइन में एक कोर्ट का कर्मचारी रहता था. उसका नाम अनिल कुमार था. इस कर्मचारी के आवास पर तीन पंखे तकनीकी कारणों की वजह से खराब हो गए थे. लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग इसे ठीक करनाने को लेकर अनदेखी करता रहा. पंखों की रिपेयरिंग नहीं हुई. विभाग की इस उदासीनता पर नए कर्मचारी ने लोक अदालत में दावा पेश किया. इसके आधार पर कोर्ट ने आदेश दिया कि कर्मचारी को 25 हजार रुपए की क्षतिपूर्ति दी जाए. साथ ही घर मेंनए पंखे लगाए जाएं.

Advertisement

Advertisement

क्या है पूरा मामला

Advertisement

मार्च में ही कोर्ट ने ये आदेश दिया था. लेकिन विभाग के अधिकारी इस आदेश को अनसुना कर दिए. न ही तो कर्मचारी के आवार पर पंखे लगाए और न ही क्षतिपूर्ति की राशि का भुगतान किया गया. इसके बाद कर्मचारी दोबारा कोर्ट गया . इस पर कोर्ट ने कलेक्टर की गाड़ी की कुर्की का आदेश दे दिया है.इस आदेश के मुताबिक,दौसा डीएम की गाड़ी कुर्क होगी ही, साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता और सहायक अभियंता की चेयर को भी कुर्क किया जाएगा.

Advertisement

चालक गाड़ी लेकर भागा

Advertisement

बताया जा रहा है कि जब कोर्ट की टीम कलेक्टर की गाड़ी कुर्क करने जा रही थी, तो चालक ने रोक दिया. उसने कहा कि गाड़ी में डीजल भरवाना है. इसलिए वह इसे लेकर जा रहा है. हालांकि, कोर्ट की टीम ने उसे रोकने की खूब कोशिश की, पर वह नहीं माना. उसने कहा कि बस वह 15 मिनट में आ जाएगा. इसके बाद उसे गाड़ी लेकर जाने दिया गया. लेकिन, जब काफी देर इंतजार करने के बाद भी वह वापस नहीं लौटा तो टीम बिना गाड़ी के ही वापस लौट गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रेग्नेंसी में इस कमी से बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शिशु के दिल और दिमाग पर हो सकता है बुरा असर

Report Times

सैनी धर्मशाला में समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती सैनी समाज संस्था जिलाध्यक्ष राजेश सैनी मुख्य आतिथ्य में मनाई गई

Report Times

स्कूल में दूध पीने से 16 बच्चियों की तबीयत बिगड़ी, उल्टी होने पर ट्रामा सेंटर भर्ती कराया

Report Times

Leave a Comment