Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

नया संसद भवन हमारे लिए अभिमान, ये किसी पार्टी का नहीं- नितिन गडकरी

REPORT TIMES

Advertisement

 मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने टीवी9 भारतवर्ष से एक्सक्लुसिव बातचीत की है. गडकरी ने टीवी9 को हाइड्रोजन से चलने वाली कार में इंटरव्यू दिया. इस दौरान गडकरी ने कहा कि भारत सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख इकॉनमी है. भारत अब एनर्जी को निर्यात करने वाला देश बनेगा. हमारे देश के गांव भी अब शहरों के बराबर हैं. नितिन गडकरी ने बताया कि अब हम रिंग रोड कचरे से बनाएंगे.

Advertisement

नया संसद भवन हमारे लिए एक अभिमान- गडकरी

Advertisement

विपक्ष की ओर से नए संसद भवन का बहिष्कार करने को लेकर गडकरी ने कहा कि नया संसद भवन हमारे लिए एक अभिमान है. विपक्ष पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये किसी पार्टी का काम नहीं है. इसका विरोध का तो कोई मतलब ही नहीं बनता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सभी पार्टियों को एकमत से आना चाहिए. विपक्ष की हर बात का जवाब देने का कोई मतलब नहीं है.

Advertisement

Advertisement

2000 के नोट पर रोक लगाने का फैसला देशहित में- गडकरी

Advertisement

नितिन गडकरी से जब सवाल किया गया कि हाल ही में सरकार ने 2000 के नोटों के चलन पर रोक लगा दी. इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2000 के नोट पर रोक लगाने का फैसला देशहित में है. इस फैसले से देश की अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा. 2000 के नोट का गलत चीजों में इस्तेमाल हो रहा था. भ्रष्टाचार पर भी रोक लगेगी. अभी जिसके पास भी नोट है, वह बैंक में जाकर इसे वापस कर सकता है.

Advertisement

नितिन गडकरी ने मोदी सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए कहा कि साल 2019 में जनता ने हमें फिर से चुना, इसका मतलब हमने काम किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हुआ है. ‘हम सबका साथ, सबका विकास’ के साथ चले. जो काम हम कर रहे हैं, वह धर्म जाति से ऊपर उठकर रहे हैं.

Advertisement

रोड सेफ्टी पर खास ध्यान, कानूनों में कर रहे सुधार- गडकरी

Advertisement

नितिन गडकरी ने देश में हर साल 5 लाख हादसे होते हैं और हजारों लोग मरते हैं. अब रोड सेफ्टी को लेकर कानूनों में लगातार सुधार कर रहे हैं. इमरजेंसी जैसी सेवाओं को बढ़ाया है. लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. हम सबकी मदद से ही लोगों को सेफ्टी प्रदान कर सकते हैं. अभी हमें इसमें रिजल्ट मिलना बाकी है.

Advertisement

महंगे टोल टैक्स को लेकर गडकरी ने कहा कि अगर आपको अच्छी सुविधाएं चाहिए तो ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. दूसरी बात यह है कि अगर आप दिल्ली से देहरादून जा रहे हैं तो आपके समय में और पेट्रोल खर्च में भी बचत मिलेगी. अब देश बदल रहा है. उन्होंने कहा कि परिवहन,इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे, एविएशन मोदी सरकार की उपलब्धियां हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: भजनलाल सरकार का एक और बड़ा फैसला, प्रदेश के सभी मनोनीत पार्षदों को किया तत्काल प्रभाव से निरस्त

Report Times

जलवायु परिवर्तन हो गया है, जीएन आजाद अब भाजपा के वफादार सिपाही: कांग्रेस

Report Times

राजस्थान BJP में बागियों की घर वापसी शुरू, वसुंधरा समर्थक देवी सिंह भाटी ने किया जॉइन

Report Times

Leave a Comment