Report Times
latestOtherकरियरजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मबिहारमेडीकल - हैल्थराजनीतिस्पेशलहादसा

जम्मू हादसे पर CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान; लखीसराय के रहने वाले थे सभी मृतक

REPORT TIMES

Advertisement

पटना: जम्मू-कश्मीर में एक भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं 55 से ज्यादा लोग घायल हैं. हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग बिहार के लखीसराय जिले के रहने वाले हैं. ये सभी मुंडन कराने के लिए वैष्णो देवी मंदिर जा रहे थे. इस दौरान मंगलवार सुबह पांच बजे के करीब बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई जिसके बाद 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि 55 लोग घायल हो गए हैं. बस में 75 लोग सवार थे. ये सभी आपस में करीबी और रिश्तेदार थे. घटना के बाद वहां कोहराम मच गया. हादसा कटरा से करीब 15 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के पास हुआ है. बस 50 फीट नीचे खाई में गिर गई.हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद SDRF और CRPF की टीमें भी पहुंच गई और राहत बचाव का काम शुरु कर दिया. घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. यहां कई लोगों की हालत गंभीर है. घटना की वजह बस का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने के बाद ढलान पर बस अनियंत्रित हो गई और 50 फुट गहरी खाई में गिर गई. इस दौरान बस का दो पहिया पुल से लटक कर रह गया. जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा ने कहा कि इस हादसें 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें चार की हालत गंभीर है उन्हें जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

Advertisement

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जम्मू में हुए बस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. सीएम ने हादसे के शिकार हुए लोगों के परिजनों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की.

Advertisement

दो लाख के मुआवजे का ऐलान

Advertisement

इसके साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की. इस दुर्घटना में बिहार के मृतकों को सीएम ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का ऐलान किया है.इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आवश्यक समन्वय स्थापित कर हादसे में घायल लोगों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पिता ने मोबाइल फोन के लिए डांटा तो पन्द्रह साल की किशोरी ने लगाई फांसी

Report Times

संविधान दिवस समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी

Report Times

शुभम ने सीए बन किया नाम रोशन

Report Times

Leave a Comment