Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईखेलगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशल

सरकार के बुलावे के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने पहुंचे बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक, बृजभूषण की गिरफ्तारी पर जोर

REPORT TIMES 

Advertisement

केंद्र सरकार की ओर से प्रदर्शनकारी पहलवानों को बातचीत का न्योता भेजे जाने के बाद अब बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचे हैं. जहां पहलवानों और ठाकुर के बीच बैठक चल रही है. खेल मंत्री ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर पहलवानों को एक बार फिर से बातचीत के लिए आमंत्रित किया था. दो दिन पहले ही पहलवानों का गुट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला था.प्रदर्शनकारी पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. उनका कहना है कि जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक वो अपना आंदोलन खत्म नहीं करने वाले हैं. पहलवानों के सपोर्ट में आज फोगाट बहनों के गांव में खाप पंचायत बुलाई गई है.

Advertisement

Advertisement

खेल मंत्री के साथ इन तीन मांगों पर हो सकती है चर्चा:

Advertisement
  1. पहलवानों की सबसे बड़ी मांग बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की है.
  2. रेसलिंग फेडरेशन के चीफ के चुनाव की मांग भी पहलवान रख सकते हैं.
  3. पहलवानों के तीसरी मांग रेसलिंग में बकौल पहलवान माहौल बेहतर बनाने की मांग होगी.

भारत के युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार देर रात ट्वीट करते हुए कहा, सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. मैंने पहलवानों को एक बार फिर से बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. बता दें कि शाह से मुलाकात से पहले प्रदर्शनकारी पहलवान ठाकुर से भी मिले थे और करीब दो घंटे तक बातचीत भी हुई थी.खेल मंत्री की ओर से बातचीत के निमंत्रण के बाद महिला पहलवान साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. मलिक एएनआई से बातचीत में कहा कि हम सरकार के प्रस्ताव पर अपने सीनियरों और समर्थकों से चर्चा करेंगे. प्रस्ताव पर सबकी सहमति होगी तभी हम सहमत होंगे. ऐसा नहीं है कि हम सरकार के किसी भी बात को मान लें और अपना विरोध खत्म कर दें. हालांकि, मीटिंग के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है.

Advertisement

फोगाट बहनों के गांव में आज खाप महापंचायत

Advertisement

बीजेपी सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े प्रदर्शनकारी पहलवान के सपोर्ट में आज महापंचायत बुलाई गई है. यह खाप महापंचायत फोगाट बहनों के गांव बलाली और दादरी में बुलाई गई है. इसमें विनेश फोगाट और संगीता फोगाट भी मौजूद रहेंगी. महापंचायत की अगुवाई सांगवान खाप करेगी.

Advertisement

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर अड़े पहलवान

Advertisement

पिछले करीब एक महीने से अधिक समय से दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. विरोध करने वाले पहलवानों में 2021 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले देश के टॉप पहलवान भी शामिल हैं. इन पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

Advertisement

28 अप्रैल दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया था केस

Advertisement

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ दो केस दर्ज की थी. इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस की एसआईटी इस मामले में जांच कर रही है और सिंह समेत पहलवानों की ओर से बयान दर्ज किए जा रहे हैं.दिल्ली पुलिस की एक टीम सोमवार को बृजभूषण शरण सिंह के गोंडा स्थित पैतृक निवास भी पहुंची हुई थी. जहां उन्होंने सांसद के करीबी सहयोगी और सुरक्षाकर्मियों समेत 12 लोगों के बयान दर्ज किए. दिल्ली पुलिस की ओर से इस मामले में अब तक 120 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. इधर पहलवानों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार नहीं कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : अपात्र लाभार्थियों से 3 लाख से ज्यादा की वसूली

Report Times

मुस्लिम महिलाओं को संपत्ति में समान अधिकार, 21 की उम्र में शादी! उत्तराखंड जैसी सिफारिशें UCC में लागू हुईं तो क्या?

Report Times

चिड़ावा के व्यक्ति का सम्मान: डॉ शम्भू पंवार को गोल्डन बुक ऑफ अर्थ ने किया सम्मानित, पृथ्वी के सबसे प्रेरक व्यक्ति का मिला सम्मान

Report Times

Leave a Comment