Report Times
latestOtherउतराखंडकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

उत्तराखंड के ब्लॉक प्रमुखों का जल्द ही बढ़ाया जाएगा मानदेय- मुख्यमंत्री धामी का ऐलान

REPORT TIMES 

Advertisement

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को अपने आवास पर ब्लॉक प्रमुख गणों से मुलाकात की. सीएम धामी ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख लोगों से बात करना पंचायती व्यवस्था के लिए बहुत जरूरी है. क्योंकि चाहे देश हो या प्रदेश या जिल सभी का विकास ब्लॉक क्षेत्र से ही होकर गुजरता है. साथ ही सीएम धामी ने इस दौरान बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि ब्लॉक प्रमुखों का मानदेय बढ़ाया जाएगा. जल्द ही सरकार इस मामले में ब्लॉक प्रमुखों के निधि बढ़ाए जाने पर फैसला करेगी.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपने आवास पर ब्लॉक प्रमुखों से बात करते हुए सीएम धामी ने राज्य सरकार के साथ ही केंद्र कई योजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं. जिसका सीधा फायदा राज्य के लोगों को हो रहा है. पिछले 9 सालों में मोदी सरकार ने ऐसे काम किए जिसका असर ग्रामीण लोगों को भी हो रहा है.

Advertisement

Advertisement

उत्तराखंड में पर्यटकों में बढ़ोत्तरी

Advertisement

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में खासा बढ़ावा हुआ है. लोग अब देवभूमि कहे जाने उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में आ रहे हैं. यहां के प्रकृति और देवस्थलों का आनंद ले रहे हैं. उत्तराखंड में पर्यटकों में बढ़ोत्तरी हुई है.

Advertisement

मोदी सरकार की इन योजनाओं से लोगों को हो रहा फायदा

Advertisement

धामी ने कहा कि मोदी सरकार में डिजिटल ट्रांजेक्शन में तेजी आई है. ग्रामीण लोग भी डिजिटल ट्रांजेक्शन का प्रयोग कर रहे हैं. मोदी सरकार गरीब कल्याणकारी योजना चला रही है. इससे सीधा असर आम नागरिक को हो रहा है. इनमें से हर घर नल, हर घर जल योजना और आयुष्मान भारत और पीएम आवास योजना है. इन योजनाओं के माध्यम से आम लोगों को खासा फायदा मिल रहा है. उत्तराखंड सरकार भी सभी वर्गों को खास ध्यान रख रही

Advertisement
Advertisement

Related posts

Share Market Eid Holiday: ईद पर क्या शेयर बाजार और बैंक में रहेगी छुट्टी? यहां जानें अपने हर सवाल का जवाब

Report Times

World Environment Day: सीएम भजनलाल का विश्व पर्यावरण दिवस पर बड़ा ऐलान, रियायती दर पर मिलेगी आपको ये सुविधा

Report Times

फिर आए विवादों में बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य, सड़कों पर उतरीं छात्राएं, थाने का किया घेराव, जानिए क्या है मामला

Report Times

Leave a Comment