Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

अशोक गहलोत को आधी आबादी का मिलेगा साथ? राजस्थान फतह के लिए ‘फ्री मोबाइल योजना’ कितनी कारगर

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर:राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) होने हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. राज्य सरकार महिलाओं को स्मार्टफोन खरीदने के लिए पैसे देने जा रही है. सीएम गहलोत ने कहा है कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए स्मार्टफोन जरूरी है. वह अपनी पसंद की मोबाइल खरीद सकें, इसके लिए उन्हें पैसे दिए जाएंगे. हालांकि, इससे पहले ये कहा जा रहा था कि फ्री मोबाइल देने के लिए टेंडर निकाला जाएगा. साथ ही ऐसी जानकारी सामने आई थी कि रक्षाबंधन पर पहले चरण में 40 लाख महिलाओं के बीच मोबाइल का वितरण होगा. लेकिन, अब गहलोत सरकार का कहना है कि महिलाओं के खाते में पैसे भेजे जाएंगे, ताकि वह अपने मन मुताबिक स्मार्टफोन की खरीदारी कर सकें.

Advertisement

Advertisement

महिला वोटर्स पर गहलोत की नजर

Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने ये ऐलान तब किया है, जब उनके ही पार्टी के नेता खासकर सचिन पायलट उन पर हमलावर हैं. राज्य सरकार प्रदेश की 1.33 करोड़ पात्र महिलाओं को फोन के लिए पैसे देने की तैयारी में है. प्रदेश में महिलाओं का एक बड़ा वोट बैंक है. गहलोत सरकार इस बार के चुनाव में इस वोट बैंक को हर हाल में अपने पक्ष में करना चाहती है.

Advertisement

गहलोत पर हमलावर हैं सचिन पायलट

Advertisement

हाल के महीनों में कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट अशोक गहलोत पर काफी हमलावर दिखाई दिए हैं. उनका आरोप है कि वसुंधरा कार्यकाल में जमकर भ्रष्टाचार हुआ, लेकिन जब सत्ता में कांग्रेस की सरकार आई तो अशोक गहलोत ने चुप्पी साध ली. इसको लेकर पायलट ने जन संघर्ष यात्रा भी निकाली थी.पायलट की यात्रा अजमेर से शुरू हुई थी और जयपुर आकर खत्म हुई थी. पायलट के विरोधी रवैये के बीच अशोक गहलोत प्रदेश की जनता को अपने पक्ष में लाने की कोशिश कर रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि आगामी चुनाव में प्रदेश की महिला वोटर्स का अहम रोल होने वाला है. किसी भी पार्टी की सरकार बनने में इनका अहम योगदान रहने वाला है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जोधपुर का धनकुबेर! छापेमारी में निकला 20 करोड़ का सोना, कैश देख उड़े अधिकारियों के होश

Report Times

महंगाई राहत शिविर और प्रशासन गांवों के संग शिविरों को लेकर बैठक 

Report Times

RSMSSB CHO: राजस्थान कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर परीक्षा की तारीख घोषित, 3500 से ज्यादा वैकेंसी

Report Times

Leave a Comment