Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशलहैल्थ

राजस्थान में फिर कोरोना का खौफ! ऑस्ट्रेलिया से आए 4 पर्यटक वायरस संक्रमित

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: देश में एक बार फिर कोरोना मामले तेजी पकड़ रहे हैं और राजस्थान में भी इसकी आहट हुई है जहां ऑस्ट्रेलिया से भारत घूमने आए चार विदेशी टूरिस्टों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. जानकारी मिली है कि चारों ही टूरिस्ट सवाई माधोपुर के होटल में रुके हुए थे जहां इनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का पता चला. वहीं यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाज आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. इधर यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव की जानकारी मिलने के बाद चारों को सवाई माधोपुर से जयपुर लाया गया है जहां उन्हें राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी (आरयूएचएस) हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. चारों यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर RUHS हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ अजीत सिंह ने जानकारी दी है कि सवाई माधोपुर में चार ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्टों के कोविड-19 वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है. सिंह के मुताबिक चारों में से तीन यात्रियों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं और एक को सामान्य सर्दी-जुकाम है. उन्होंने जानकारी दी कि चारों यात्रियों को जयपुर में निगरानी में रखा गया है. मालूम हो कि राजस्थान में बीते बुधवार को कोरोना के 11 नए मामले सामने आए थे. वहीं वर्तमान में राज्य में 56 एक्टिव केस हैं.

Advertisement

Advertisement

चिकित्सा महकमे में मचा हड़कंप

Advertisement

बता दें कि चार पर्यटकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की सूचना मिलते ही सवाई माधोपुर चिकित्सा महकमा हरकत में आया और सीएमएचओ डॉक्टर धर्म सिंह मीणा के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम रणथंभौर रोड स्थित होटल ताज रीजेंसी पहुंची जहां टीम द्वारा होटल के उन दो कमरों को सैनेटाइज करने के बाद सीज कर दिया गया है. वहीं मेडिकल टीम द्वारा होटल स्टाफ और होटल में ठहरे अन्य पर्यटकों की कोविड जांच भी की गई.सीएमएचओ डॉक्टर धर्म सिंह मीणा ने बताया कि जयपुर में कोरोना संक्रमित मिले चारों विदेशी पर्यटक ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं और रणथंभौर घूमने के लिए सवाई माधोपुर आए थे. सीएमएचओ ने बताया कि विदेशी नागरिकों का 10 सदस्यीय एक दल आगरा से रणथंभौर भ्रमण के लिए 13 मार्च को सवाई माधोपुर आया था. इसके बाद सभी विदेशी पर्यटक 15 मार्च को होटल से जयपुर गए थे जहां 10 में से चार पर्यटकों की तबियत बिगड़ने पर उन्हें आरयूएचएस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया और चारो पर्यटकों में कोरोना के लक्षण मिले.

Advertisement

डॉक्टरों की निगरानी में सभी पर्यटक

Advertisement

सीएमएचओ ने आगे बताया कि मेडिकल टीम द्वारा चारों पर्यटकों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनका जयपुर स्थित आरयूएचएस अस्पताल में इलाज शुरू किया गया है. वहीं चारों को डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में क्वारंटीन किया गया है. सीएमएचओ ने बताया कि चिकित्सा विभाग द्वारा सतर्कता बरतते हुए होटल स्टाफ एवं होटल में ठहरे पर्यटकों की जांच की जा रही है और होटल प्रबंधन को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

टोंक सीट पर सचिन पायलट का दबदबा, क्या BJP को मिलेगी यहां पर जीत

Report Times

कटारिया की विदाई से क्या बदलेंगे समीकरण, BJP का संदेश या मौका?

Report Times

अशोक गहलोत के 6 संकटमोचन, जिनकी वजह से बच गई राजस्थान की सरकार

Report Times

Leave a Comment