Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

पटवारी के 2998 पदों पर निकली हैं भर्तियां, जानें क्या मांगी गई है योग्यता

REPORT TIMES

Advertisement

ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. राजस्थान सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से पटवारी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है. इस साल राजस्थान में कुल पटवारी के 2998 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी हफ्ते शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. ये भर्तियां राजस्थान के राजस्व मंडल के अंतर्गत की जाएंगी.

Advertisement

Advertisement

वैकेंसी डिटेल्स

Advertisement

राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 के तहत राजस्थान में करीब 2998 पदों पर भर्ती निकाली जाने वाली है. इस भर्ती के संबंध में राजस्व मंडल द्वारा तैयारियां भी कर ली गईं है. बताया जा रहा है कि राजस्व मंडल वित्तीय एवं प्रशासनिक अनुमति के लिए राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेजेगा, जिसकी अनुमति मिलते ही इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. कैंडिडेट्स अलर्ट रहें और ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखें. राजस्थान के राजस्व विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में पहले से ही 1907 पद पटवारी के खाली है. इसके अलावा इस साल की बजट घोषणा के 26 जिलों के 1035 पटवार सर्किलों में 1035 नए पद हैं. साथ ही 21 नए तहसीलों में 56 पटवारियों के पद भी खाली हैं.

Advertisement

कौन कर सकता है अप्लाई?

Advertisement

राजस्थान में पटवारी भर्ती के लिए ग्रेजुएट अप्लाई कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के पीएस आरएससीआईटी डिप्लोमा या फिर कम्प्यूटर की डिग्री भी होनी चाहिए. इसमें आवेदन करने की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए. वहीं 40 साल से कम आयु वाले इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. आरक्षण के दायरे में आने वालों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. वैकेंसी के लिए विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हत्या से पहले फोन पर गोगामेड़ी की गोदारा से हुई थी बहस, फोन कटा और मार दी गोली

Report Times

9 साल में हमारा करप्शन जीरो, DMK-कांग्रेस ने लूटे 12,000 करोड़, वेल्लोर में गरजे अमित शाह

Report Times

शिवनगरी के शिवालय : यहां करें रुद्र संग रुद्रावतार के दर्शन

Report Times

Leave a Comment