Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशलहैल्थ

राजस्थान में बिपरजॉय का असर, 3 जिलों में बाढ़ जैसे हालात; इन जिलों में रेड अलर्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के कई जिलों में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से बारिश का मौसम बना हुआ है. प्रदेश के सात जिलों बारा, बूंदी,दौसा,करौली, कोटा,सवाई माधोपुर और टोंक में  जारी किया गया है. अजमेर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान आज 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, भरतपुर और भीलवाड़ा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही चित्तौड़गढ़, धौलपुर जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, प्रतापगढ़, राजसंमद, सीकर और उदयपुर में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. बिपरजॉय की वजह से हुई तेज बारिश से जालोर और सिरोही में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. वहीं, बाड़मेर शहर के कई मोहल्लों में पानी भर गया है. तीनों जिलों की कई सड़कें पानी में डूब गई हैं. इस वजह से कुछ जगहों पर यातायात भी प्रभावित हुआ है.

Advertisement

Advertisement

पाली में निचले इलाकों में पानी भरा

Advertisement

पाली में निचले इलाकों में बारिश का पानी भर गया. इस वजह से कई घरों के लोग पानी के बीच में फंस गई. सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और उनका रेस्क्यू कर के ऊपरी स्थानों पर लाई. राजस्थान के आपदा और राहत सचिव पी.सी. किशन के मुताबिक, जालोर, सिरोही और बाड़मेर में तेज बारिश हुई है. अगले 15से 20 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

Advertisement

जयपुर और अजमेर में बारिश का बना रहेगा मौसम

Advertisement

मौसम विभाग के मुताबिक, जयपुर में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश का मौसम बना रहेगा. अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने के अनुमान हैं. वहीं, अजमेर का आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. अजमेर में भी हल्की या तेज बारिश का अनुमान है. बारिश की वजह से एक ओर जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, किसान थोड़े चिंतित नजर आ रहे हैं. खासकर उन जिलों के किसान जहां पर तेज बारिश हो रही है. किसानों का कहना है कि तेज बारिश से खेती को नुकसान पहुंचेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिव-राधाकृष्ण का देवालय गिरने के कगार पर…

Report Times

मौका भी है और दस्तूर भी… राजस्थान के डूंगरपुर व बांसवाड़ा में हो सकती है खड़गे की पहली सभा

Report Times

प्रॉफिटेबल बनेगी पेटीएम:कंपनी CEO के आश्वासन से शेयर में 5% की तेजी, एनालिस्ट की स्टॉक से दूर रहने की सलाह

Report Times

Leave a Comment