Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेशस्पेशलस्वागत

पीएम मोदी के दौरे से पहले अमेरिका में उत्साह, भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने वॉशिंगटन में निकाली एकता रैली

REPORT TIMES 

Advertisement

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा में अब चंद रोज ही बचे हैं, लेकिन वहां पर भारतीय मूल के लोगों में इस यात्रा को लेकर खासा उत्साह है. वहां पर यात्रा को लेकर तैयारियां भी जोरों पर चल रही है. इस बीच प्रधानमंत्री के अमेरिका आगमन से पहले रविवार को वॉशिंगटन में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए एकता मार्च निकाला.समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से पोस्ट वीडियो में दिख रहा है कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों ने मार्च के दौरान ‘मोदी मोदी’, ‘वंदे मातरम’ और ‘वंदे अमेरिका’ के नारे लगाए. मार्च में शामिल लोग तो ‘हर हर मोदी’ गाने की धुन पर डांस करते भी दिखे. सिर्फ वाशिंगटन ही नहीं बल्कि पूरे अमेरिका के 20 बड़े शहरों में एकता मार्च का आयोजन किया गया.

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

हमारे लिए यह महान क्षण’

Advertisement

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के रमेश अनम रेड्डी जो खुद एकता में शामिल हुए, ने कहा, “हम सभी यहां वॉशिंगटन डीसी, मैरीलैंड और आसपास के शहरों में रहने वाले भारतीय प्रवासी लोग हैं, हम सभी यहां पर ‘एकता दिवस’ मनाने के लिए एकत्र हुए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी की जल्द मुलाकात होने वाली है. इसलिए, हम सभी के लिए यह एक बड़ी घटना और महान क्षण की तरह है.”यह बताना भी चाहते थे कि भारत और अमेरिका के बीच आपसी संबंध किस तरह से आगे बढ़ रहे हैं और वे कैसे एक-दूसरे के मददगार हैं. मुझे लगता है कि भारत की वजह से यह अंतर आ रहा है. बहुत से लोग यहां आ रहे हैं और वे चाहते हैं कि मुख्यधारा के अमेरिकी लोग भी इसमें शामिल हों. वे एकता मार्च में शामिल होना चाहते हैं. इसलिए हम यहां आए हुए हैं.”

Advertisement

21 जून से शुरू होगी PM मोदी की यात्रा

Advertisement

एक अन्य भारतीय-अमेरिकी राज भंसाली ने बताया कि वह खुद भी “पीएम मोदी का समर्थन” करने के लिए एकता मार्च में शामिल हुए. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समुदाय के साथ जुड़ने में बहुत अच्छा लगता है. यह हम सभी के लिए बेहद ही गौरव का क्षण है कि पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका जा रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मायावती ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के समर्थन की घोषणा की

Report Times

चिड़ावा : अस्पताल में 25 कॉरोना पॉजिटिव को किया होम आइसोलेट

Report Times

कैम्पर गाड़ी से आए, लाखों की ज्वेलरी ले भागे, गुढ़ा पुलिस ने कराई नाकाबंदी

Report Times

Leave a Comment