Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

हरियाणा में सभी लोकसभा सीटों पर लड़ सकती है BJP, क्या खाली हाथ रहेगी सहयोगी JJP?

REPORT TIMES

Advertisement

हरियाणा में बीजेपी राज्य के सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने बीजेपी राज्य इकाई को हरियाणा के सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के संकेत दिए. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा बीजेपी के कोर ग्रुप के साथ बैठक की. बैठक में हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेजेपी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.केंद्रीय नेतृत्व ने हरियाणा कोर ग्रुप से स्थानीय मुद्दों के विषय में जानकारी ली. हरियाणा के मौजूदा स्थानीय मुद्दों को सुलझाने की रणनीति बनाई गई. बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक बुधवार देर शाम को बीजेपी मुख्यालय में हुई थी.

Advertisement

बैठक में ये नेता थे मौजूद

Advertisement

इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बीएल संतोष और हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर, प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़, संगठन मंत्री रविंद्र राजू और हरियाणा प्रभारी विप्लव देव मौजूद थे.

Advertisement

Advertisement

2019 में BJP ने जीत ली थी सभी सीटें

Advertisement

बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने हरियाणा की सभी सीटें जीत ली थीं. बीजेपी इस बार भी लोकसभा की सभी 10 सीटों को जीतना चाहती है. दरअसल, हाल के दिनों में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी और बीजेपी गठबंधन में दरार पड़ गई है इसलिए भारतीय जनता पार्टी जननायक जनता पार्टी से पीछा छुड़ाना चाहती है. 2019 का चुनावी समीकरण कुछ और था लेकिन 2024 का सियासी समीकरण कुछ और है.सूत्रों के मुताबिक पहले किसान आंदोलन और अब पहलवानों के आंदोलन की वजह से बीजेपी को जाट वोट मिलने की संभावना न के बराबर है. इससे दुष्यंत चौटाला को भी नुकसान हो सकता है क्योंकि जाट वोटर उनसे दूर हो सकते हैं. बता दें कि जेजेपी जाटों की राजनीति करने वाली पार्टी है. जेजेपी और बीजेपी का गठबंधन रहा तो दलित वोटर्स भी बीजेपी से दूरी बना सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

10 से 12 साल के 6 बच्चों ने अश्लील वीडियो देख 8 साल की 2 बच्चियों से गैंगरेप किया

Report Times

शेखावाटी हस्तशिल्प एवं पर्यटन मेले का समापन

Report Times

कोडरमा : 7 कॉरोना संक्रमित मरीज हुए रिकवर

Report Times

Leave a Comment