Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मबीकानेरराजस्थानस्पेशल

गैंगरेप के बाद हुई दलित लड़की की हत्या मामले में नया मोड़, परिजनों ने शव लेने से किया इंकार; दोषियों को फांसी की मांग को लेकर वापस धरने पर बैठे

REPORT TIMES

Advertisement

खबर राजस्थान के बीकानेर से है, जहां दलित लड़की से गैंगरेपके बाद हुई हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है. दलित युवती हत्या प्रकरण से जुड़े युवती के परिजनों ने एक विडियो जारी कर शव लेने से इंकार किया है. हालांकि कल बुधवार शाम को लड़की को पोस्टमार्टम हो गया था. लेकिन फिर से परिवार ने धरना देने की चेतावनी दी है.परिजनों ने सभी मांगों को ठुकराते हुए दोषियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं. परिजनों का कहना है कि हमने पोस्टमार्टम करने की सहमति दी थी,शव लेने की नहीं. बता दें कि युवती का शव तीन दिनों से मोर्चरी में है. उधर प्रशासन का दावा है कि लड़की के परिजनों के साथ सहमति बनी है. परिजनों ने कहा हमने सिर्फ पोस्टमार्टम की सहमति दी थी.

Advertisement

बीकानेर खाजूवाला थाना क्षेत्र में एक दलित युवती के साथ पहले गैंगरेप और बाद में उसकी हत्या करने के मामले में दिया जा रहा धरना कल खत्म हो गया था.मगर आज फिर से परिजन अपनी मांगों को लेकर वापस धरने पर बैठ गए. पुलिस और धरनार्थियों के बीच कई वार्ताएं होने के बाद कल सहमति बनने का दावा कल किया गया था. और सहमति बनने के बाद कल शव का पोस्टमार्टम करवाया गया था. 36 घन्टे से चला आ रहा गतिरोध शाम को हुई वार्ता के बाद प्रशासन और परिजनों के बीच सहमति बन गई थी.मगर आज सुबह से परिजन वापस धरने पर बैठ गए और आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा की मांग पर अड़ गए हैं.

Advertisement

Advertisement

प्रशासन से वार्ता के बाद सहमति का किया जा रहा था दावा

Advertisement

कल सुबह से ही विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता धरनास्थल पर पहुंच गए और कांग्रेस सरकार को घेरने का मौका भुना लिया. धरने पर बैठे मृतका के परिजन और स्थानीय लोगों की दस सूत्री मांग रखी थी. आईजी ओम प्रकाश ने बताया कि वार्ता के बाद परिजन सहमत हो गए है. मृतका के परिजनों को 25 लाख रुपए का मुआवजा, दोनों आरोपी (पुलिसकर्मी) मनोज व भागीरथ पुलिस की निगरानी में रखे जाने, पूरे मामले की जांच एसआईटी के माध्यम से करवाने पर सहमति बनी थी. थाने में पिछले तीन वर्षों से तैनात पुलिसकर्मियों का स्थानान्तरित करने जैसी अन्य मांगें शामिल हैं कहा कि परिजनों के साथ हुई वार्ता में सहमति हो गई है. पुलिस ने आश्वस्त किया है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई जाएगी.

Advertisement

क्या है पूरी घटना, आरोपी ने कब और कैसे की वारदात

Advertisement

मंगलवार की दोपहर को खाजूवाला स्थित नई धानमण्डी के पास शव की बात सामने आई थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच युवती को हॉस्पीटल पहुंचाया. युवती की मृत्यु होने पर पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया. वहीं वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक तेेजस्वनी गौतम तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार खाजूवाला पहुंचे तथा घटना स्थल का जायजा लिया. परिजनों ने नामजद मुल्जिमों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में युवती के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए परिजनों से बात की तो मामला तूल पकड़ गया और पहले आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात पर अड़े रहे. इन्हीं मांगों को लेकर परिजनों और स्थानीय लोगों ने धरना लगा दिया.

Advertisement

CCTV सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन पर उठ रहे सवाल

Advertisement

मृतक युवती को मृत हालत में अस्पताल में लाने के बाद अस्पताल प्रशासन का दावा था कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी उसके बाद पुलिस पहुंची. मगर सामने आए एक सीसीटीवी फुटेज में आरोपो कॉन्स्टेबल मनोज दिखाई दे रहा है जो मृतका के शव को ले जाते हुए दिख रहा है. इस सीसीटीवी के बाद पुलिस द्वारा अपने ही विभाग के पुलिसकर्मियों को बचाने के प्रयास साफ दिखाई दे रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मराठा आरक्षण पर जरांगे का बड़ा ऐलान, 20 जनवरी से मुंबई में फिर से करेंगे आमरण अनशन

Report Times

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर किया हवन : क्षेत्र के प्रमुख कांग्रेसी नेताओं ने दी हवन में आहुतियां 

Report Times

संत रविदास की जयंती मनाई : समाज सुधारक संत के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान

Report Times

Leave a Comment