Report Times
latestOtherकरियरखेलचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

एशियन खेल के लिए निकिता चौधरी का चयन : 19वें एशियन खेलो में जु जित्सु के लिए चयन

REPORT TIMES
चिड़ावा। एशियन खेलों के लिए जु जित्सु एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से उत्तराखंड हलद्वानी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय इंडोर स्टेडियम में चयन प्रक्रिया हुई।जिसमें चिड़ावा की निकिता चौधरी का भी चयन एशियन गेम्स के लिए हुआ है। बैठक में आईओए(IOA) भारत ओलंपिक संघ के ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रोफेसर अलकनंदा अशोक, जु जित्सु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष विनय कुमार जोशी, महासचिव अमित अरोडा ने आईओए के निर्देशन में चयन प्रक्रिया को आयोजित करवाया।
16 सदस्यीय टीम का चयन
ट्रायल में 16 सदस्यों की भारतीय टीम चुनी गई। इसमें आठ महिला और आठ पुरुष खिलाड़ी शामिल हैं। 16 सदस्यों की टीम में 57 किलो भार वर्ग में राजस्थान का प्रतिनिधत्व करते हुए झुंझुनू जिले के चिड़ावा की निकिता चौधरी का भारतीय टीम के लिए चयन हुआ। अब निकिता चौधरी आगामी सितंबर माह में चीन के शहर हांगझोऊ में होने वाली प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए खेलेंगी। ट्रायल में जु जित्सू एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की तरफ से राहुल जाखड़ व राकेश ढाका ने उत्तराखंड जाकर निकिता की हौसला अफजाई की। राहुल ने बताया कि निकिता पहले भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है और अच्छा प्रदर्शन किया है। हर खिलाड़ी का सपना होता है एशियन गेम्स ओलंपिक खेलना जो निकिता का भी सपना था, जो अब पूरा होने जा रहा है।
राजस्थान से केवल निकिता का चयन
प्रतियोगिता में राजस्थान की तरफ से सिर्फ निकिता का चयन हुआ है।  राजस्थान और झुंझुनूं जिले के लिए गर्व की बात है। निकिता चौधरी मूल रूप से गांव गोदा का बास निवासी है। लेकिन फिलहाल वे चिड़ावा के विकास नगर वार्ड न.30 में निवासरत हैं।
माता पिता और कोच को दिया श्रेय
निकिता चौधरी ने इस बड़ी उपलब्धि का श्रेय पिता राजेश गजराज, माता सुशीला देवी और आदर्श कोच अमरजीत लोहान को दिया है। निकिता ने बताया उसने कोच के दिशा निर्देर्शन में खेल कर अच्छा प्रदर्शन किया। जिसकी बदौलत उसका चयन हुआ है। खुशी की बात यह है कि उनके कोच अमरजीत का भी एशियन गेम्स के लिए चयन हुआ है। गुरु शिष्य की जोड़ी अब चीन में खेलकर देश का मान बढ़ाएगी।
Advertisement

Related posts

अब जिन वाहनों पर हाई सिक्योरिटी प्लेट नहीं होगी उनका कटेगा चालान, राजस्थान में भी लागू हुआ नियम

Report Times

छात्रा को छेड़ा तो गुस्साए लोगों ने मस्जिद में की तोड़फोड़, बाइक जलाई; डूंगरपुर में तनाव का माहौल

Report Times

अंग्रेजों के जमाने के कानून होंगे रिप्लेस, संसद सत्र में पेश होंगे 19 बिल

Report Times

Leave a Comment