Report Times
latestOtherअजमेरकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानसोशल-वायरलस्पेशल

कान में ईयरफोन, दरगाह में ठुमके… अजमेर शरीफ के वायरल Video पर बवाल

REPORT TIMES 

Advertisement

अजमेर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में महिला का डांस करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसे दरगाह की शान में गुस्ताखी माना जा रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला डांस करते हुए नजर आ रही है. यह दरगाह परिसर के अंदर झालरा का बताया जा रहा है. वहीं दरगाह के अंदर डांस का वीडियो देखने के बाद खादिमों में आक्रोश है. उन्होंने इसकी आलोचना की है. महिला कान में लीड लगाए हुए डांस कर रही है. बिना किसी रोक-टोक के अपनी मस्ती में डांस कर रही है. दरगाह में दरगाह कमेटी की तरफ से कर्मचारी नियुक्ति हुए हैं, लेकिन किसी भी कर्मचारी या चपरासी का इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया. न ही किसी ने इसे रोकने का प्रयास किया. वीडियो चार दिन पुराना बताया जा रहा है. खादिमों ने कहा कि दरगाह में कई समुदायों के लोग आते हैं. ये लोगों की आस्था का स्थल है न कि डांस अकेडमी है. खादिमों ने कहा कि महिला पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

Advertisement

Advertisement

धार्मिक स्थल पर डांस करना अच्छी बात नहीं- खादिम

Advertisement

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्रे और गुलाबी कलर की ड्रेस पहने महिला ईयरफोन लगाकर अजमेर शरीफ दरगाह परिसर में डांस कर रही है. इसी दौरान दरगाह आए किसी व्यक्ति ने महिला का वीडियो रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो से नाराज सूफी दरगाह के संरक्षक, दरगाह के खादिमों ने कहा कि महिला को इस पर विचार करना चाहिए था कि यह एक पवित्र स्थान है. यहां डांस करना अच्छी बात नहीं है.

Advertisement

लड़की ने अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर किया था स्टंट

Advertisement

बता दें कि देश के सबसे प्रतिष्ठित धार्मिक स्थलों में से एक अजमेर शरीफ दरगाह पर कई समुदायों के लोग आते हैं. ताजा वीडियो कोई अकेली घटना नहीं है. पिछले साल, दरगाह परिसर में एक लड़की का बैक फ्लिप करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की ने बाद में इसके लिए माफी भी मांगी थी.

Advertisement

धार्मिक स्थलों पर डांस के वीडियो आए दिन होते हैं वायरल

Advertisement

मस्जिद और मंदिर परिसर में इस तरह से युवक और युवतियों के डांस वीडियो आए दिन सामने आते रहते हैं. पिछले साल अक्टूबर में उज्जैन में महाकाल मंदिर के परिसर के अंदर डांस वीडियो से विवाद खड़ा हो गया था. मंदिर के पुजारियों ने डांस की निंदा की थी और कलेक्टर से मिलकर इस पर नियम-कानून बनाने की मांग की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लोहिया स्कूल में हुई वाद विवाद प्रतियोगिता

Report Times

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का स्वागत

Report Times

लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से भी 45 सांसद सस्पेंड, इस सत्र में विपक्ष के अब तक 92 MPs पर एक्शन

Report Times

Leave a Comment