Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मनिष्पक्ष जांचस्पेशल

‘अब और बहुओं को पढ़ा नहीं पाऊंगा’, SDM ज्योति मौर्या के ससुर का छलका दर्द

REPORT TIMES 

Advertisement

 बरेली जिले में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या को इन दिनों कौन नहीं जानता है. अपने सफाईकर्मी पति आलोक मौर्या से विवाद को लेकर वह चर्चाओं में हैं. ज्योति और आलोक के वीडियो और ऑडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. हालांकि इन दोनों के सुर्खियों में होने के साथ-साथ आजमगढ़ जिले की मेहनगर तहसील का बछवल गांव भी सुर्खियों में आ गया है, क्योंकि यह ज्योति के पति आलोक का पैतृक गांव है. बछवल गांव के रहने वाले आलोक मौर्या की शादी साल 2010 में वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के चिरइगांव की ज्योति मौर्या से हुई थी. शादी के बाद रिश्ते कई सालों तक अच्छे से चलते रहे. मेहनत और लगन से पढ़ाई करने के बाद ज्योति का चयन शिक्षक पद पर हुआ, लेकिन ज्योति का पीसीएस अधिकारी बनने का सपना था, जिसको उन्होंने साल 2016 में हासिल कर लिया. दोनों के रिश्ते काफी सालों तक ठीक थे, लेकिन बीते दिनों ज्योति मौर्या पर आलोक मौर्या के आरोपों ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए.

Advertisement

Advertisement

बच्चों के भविष्य के बारे में सोचें ज्योति- आलोक के पिता

Advertisement

टीवी9 भारतवर्ष की टीम जब बछवल गांव पहुंची तो गांव में मौजूद आलोक के पिता मुरारी मौर्या और ग्रामीणों ने इस विवाद की जमकर निंदा की. आलोक के पिता ने कहा कि ज्योति जो भी फैसला ले रही हैं, वो समाज और संस्कारों के खिलाफ है. उनके पास दो बच्चे हैं. उनके भविष्य के बारे में न सोचकर वो ऐसा फैसला कर रही हैं, जो सामाजिक दृष्टिकोण से बेहद निंदनीय है. यही नहीं ग्रामीणों ने यह भी कहा कि आलोक और उनके पिता ने अपनी खून पसीने की कामाई से ज्योति को यहां तक पहुंचाया है. बिना इन लोगों के ज्योति मौर्या कभी इस मुकाम को हासिल नहीं कर पातीं.

Advertisement

बहू PCS बनी को सीना गर्व से चौड़ा हो गया था- आलोक के पिता

Advertisement

अब उनके और उनके परिवार का क्या होगा, इस कुरीति का समाज पर क्या आसर पड़ेगा, साथ ही और आने वालीं बहुओं को पढ़ाना कितना मुश्किल होगा, यह सावल गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. आलोक के पिता का कहना है कि जब बहू ज्योति ने पीसीएस का एग्जाम क्वालीफाई किया तो उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया. सोचा कि सभी बहुओं को इसी तरह पढ़ा-लिखाकर जिम्मेदार बनाऊंगा, लेकिन अब उनका मन भारी हो चुका है. ऐसी पढ़ाई का क्या फायदा?

Advertisement

शादी का कार्ड ज्योति के परिवार ने छपवाया था

Advertisement

आलोक के पिता का कहना है कि अब और बहुओं को पढ़ाने का फैसला लेना मेरे लिए बहुत कठिन होगा. वहीं जब शादी के कार्ड पर छपे ग्राम पंचायत अधिकारी के पदनाम की तहकीकात की गई तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि जिस शादी के कार्ड की चर्चा हो रही है, वो अलोक ने नहीं बल्कि खुद ज्योति के घरवालों ने छपवाया था और बांटा था, जिसका हमारे परिवार से कोई मतलब नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस का पंजा आपसे आरक्षण और मेहनत की कमाई छीन लेगा, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में भरी हुंकार

Report Times

आखिर क्यों लगाई पाकिस्‍तान के चुनाव में इमरान के साथ सिद्धू मूसेवाला की फोटो

Report Times

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने CM अशोक गहलोत को कहा ‘रावण’, गहलोत ने किया पलटवार

Report Times

Leave a Comment