Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

टिफिन बैठक में मिलेगा जीत का मंत्र, पहले PM मोदी और फिर अगले दिन बीजेपी सांसद खाएंगे खाना

REPORT TIMES 

Advertisement

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी का महा जनसंपर्क अभियान तो खत्म हो गया है. लेकिन टिफिन बैठक का कार्यक्रम जारी रहेगा. पार्टी के महामंत्रियों की बैठक में ये फैसला हुआ. प्रधानमंत्री NARENDRA MODI 7 और 8 जुलाई को एक साथ चार राज्यों का दौरा करेंगे. 7 तारीख को वे गोरखपुर के गीता प्रेस जाएंगे और फिर वाराणसी जाने का भी उनका कार्यक्रम है. उसी दिन प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के कार्यकर्ताओं संग टिफिन बैठक करेंगे.टिफिन बैठक के लिए पार्टी के पचास हजार कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. जिसमें कुछ नए हैं और कुछ ऐसे हैं जो अब बुजुर्ग हो चले हैं पर जिन्होंने पार्टी की लंबे समय तक सेवा की है. वाराणसी में मंडुआडीह लहरतारा रोड पर विश्वनाथ लॉन में ये कार्यक्रम होगा. नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तब उन्होंने टिफिन बैठक शुरू किया था. वे अलग अलग विभागों के अफसरों के साथ टिफिन बैठकें किया करते थे.

Advertisement

Advertisement

फीडबैक से दोबारा हो रही टिफिन बैठक

Advertisement

दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर में हुई बैठक में एक और फैसला लिया गया है. तय हुआ है कि पार्टी के सभी सांसद अपने अपने इलाकों में फिर से एक बार टिफिन बैठक करेंगे. महा जनसंपर्क अभियान में ये कार्यक्रम पहले ही हो चुका है. कार्यकर्ताओं से फीडबैक के बाद टिफिन बैठक दुबारा करने का फैसला हुआ है. लेकिन इस बार विधायकों को नहीं सिर्फ सांसदों को ऐसा करने को कहा गया है.

Advertisement

पुराने-नए कार्यकर्ताओं की होगी बैठक

Advertisement

देश भर में बीजेपी के सांसद एक ही दिन मतलब 8 जुलाई को अपने अपने लोकसभा क्षेत्र में टिफिन बैठक करेंगे. इस बैठक में करीब पांच सौ लोगों को बुलाने को कहा गया है. जिसमें आधे पार्टी के पुराने कार्यकर्ता होंगे जो अब सक्रिय राजनीति में नहीं हैं. लेकिन जो लंबे समय तक संगठन के लिए काम कर चुके हैं. पुराने कार्यकर्ताओं के साथ कुछ नौजवान कार्यकर्ताओं को भी इस बैठक में बुलाने को कहा गया है. दोनों तरह के लोगों के मौजूद रहने से नए कार्यकर्ताओं कै लिए पुराने वालों का अनुभव काम आएगा. इसी विचार के साथ इस कार्यक्रम की शुरूआत हुई थी. कई बार तो ऐसा भी हुआ कि सांसदों को एक दिन में पांच पांच बार टिफिन खाना पड़ा.

Advertisement

सांसदों ने साझा किया अपना अनुभव

Advertisement

पश्चिमी यूपी के एक लोकसभा सांसद ने आपबीती बताते हुए कहा कि उनके यहां एक ही दिन में 5 विधानसभा क्षेत्रों में टिफिन बैठक रख दी गई. उन्हें सभा कार्यक्रमों में जाना पड़ा. एक दिन में पांच बार उन्हें अपने साथियों के साथ भोजन करना पड़ा. महा जनसंपर्क अभियान में जुटे बीजेपी के एक राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि टिफिन बैठकों का अच्छा रिस्पांस मिला है. इसीलिए इसे एक बार और आयोजित करने की बात कही गई है. कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करने का ये तरीका सबको पसंद आया है. पिछली बार दोनों तरह के सांसदों को टिफिन बैठक करने के लिए कहा गया था. लोकसभा और राज्यसभा के MP ने अपने अपने हिसाब से इसे आयोजित किया. पर इस बार सिर्फ लोकसभा के सांसदों ही टिफिन बैठक में शामिल होंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वयुसेना का नया इतिहास पिता पुत्री ने एक साथ उड़ाया विमान

Report Times

जयपुर में मंत्री और कर्मचारियों ने एक-दूसरे पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप:पटवारी बोले- ट्रांसफर में हजारों-लाखों रुपए लेते है ;मंत्री का जवाब- आप आए दिन एसीबी की पकड़ में आते हैं

Report Times

24 जनवरी को 50 लाख नए वोटर्स को पीएम मोदी करेंगे संबोधित, लोकसभा चुनाव को लेकर BJP का बड़ा प्लान

Report Times

Leave a Comment