Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजधानी जयपुर में बदमाशों की ज्वेलर्स की दुकान पर डकैती की प्लानिंग:आंखों में मिर्च पाउडर डालकर बंधक बनाने ओर विरोध पर जान से मारने का था प्लान

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर में ज्वेलर्स के यहां डकैती डालने की प्लानिंग करने वाले बदमाशों ने एक बड़ा प्लान बनाया था। प्लानिंग के तहत आंखों में मिर्च पाउडर डालकर शोरूम में मौजूद ज्वेलर सहित अन्य लोगों को बंधक बनाना था। उसके बाद विरोध करने पर मुंह में कपड़ा ठूंस कर मर्डर तक का प्लान बनाया गया था। हालाकि, भट्टाबस्ती थाना पुलिस ने डकैती डालने से पहले ही हथियारबंद पांचों बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने डकैतों के कब्जे से अवैध हथियार सहित चोरी की 15 बाइक व 12 मोबाइल बरामद किए थे। एडि. डीसीपी (नॉर्थ-सेकंड) धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि डकैती डालने आए बदमाश मोहम्मद ईब्राहिम (22) निवासी नाहरी का नाका शास्त्री नगर, रिजवान उर्फ सद्दाम (30) और सेफ अली खान (23), मलिक अहमद (26) व वसीम राजा उर्फ साद (30) निवासी चोकडी चोपखाना हुजुरी रामगंज को अरेस्ट किया गया। जिनके कब्जे से 1 तलवार, 2 चाकू, लोहे का पाइप, प्लास्टिक रस्सी, एक थैली मिर्च पाउडर व 11 मोबाइल सहित 5 बाइक जब्त की गई थी। पूछताछ के बाद बदमाशों की निशानदेही पर चोरी की 10 बाइक और बरामद की गई। पुलिस गिरफ्त में चढ़े पांचों बदमाशों के खिलाफ जयपुर शहर के विभिन्न थानों में करीब 10 से12 केस दर्ज है।

Advertisement

Advertisement

डुप्लेक्स क्वार्टर में बना रहे थे डकैती की प्लानिंग
5 जुलाई की दोपहर करीब 2:45 बजे DST के हेड कॉन्स्टेबल सुरेन्द्र पाल व कांन्स्टेबल ओमवीर को मुखबिर से सूचना मिली थी। राजीव गांधी आवासीय योजना के निर्माणाधीन डुप्लेक्स क्वार्टस में हथियारबंद बदमाश मौजूद है। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम को क्वार्टर के बाहर 5 बाइक खड़ी मिली। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर क्वार्टर में मौजूद हथियारबंद पांचों बदमाशों को पकड़ लिया। पूछताछ में बदमाशों ने कांवटिया सर्किल स्थित खण्डेलवाल ज्वेलर्स के डकैती डालने की प्लानिंग करना कबूल किया।

Advertisement

बंधक बनाकर हत्या तक का था प्लान
एडि. डीसीपी (नॉर्थ-सेकंड) धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए है। डकैती डालने का प्लान बदमाश मोहम्मद ईब्राहिम ने बनाया था। प्लानिंग के तहत डकैती डालने के लिए दो बाइक पर चलना तय हुआ था। एक बाइक पर तीन और दूसरी बाइक पर दो जने बैठकर चलेंगे। कावटिया सर्किल पर CCTV लगे हुए है, इसलिए सभी अपने चहरे छिपाकर रखेंगे। अपने-अपने हथियार तैयार करने की कहकर सभी को अलग-अलग काम सौंप दिए।

Advertisement

प्लानिंग के तहत मोहम्मद ईब्राहिम अपने साथी सैफअली व मलिक अहमद के साथ खण्डेलवाल ज्वेलर्स पर डकैती डालेंगे। वसीम राजा शोरूम में घुसते ही ज्वेलर्स सहित सभी की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर तलवार तान देगा। उनको काबू करने के बाद रिजवान उसके हाथों को रस्सी से बांध देगा। तलवार-चाकू की नोंक पर वसीम राजा और रिजवान सभी को बंधक बनाकर रखेंगे।

Advertisement

उसके बाद मुंह में कपड़ा ठूंस देगे। फिर भी कोई विरोध करता है तो उसका काम तमाम (हत्या) कर देना। सैफअली तिजोरी व अलमारी को नकब से तोड़कर उसमें रखे ज्वेलरी समेटेगा। शोरूम के बाहर बाइक स्टार्ट रख मलिक अहमद और मोहम्मद ईब्राहिम खड़े रहेंगे। हथियार से लैंस होकर दोनों आने-जाने वालों पर निगरानी रखेंगे। अपना काम इस ज्वेलर्स से आसानी से हो जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पत्रकार डॉ. शम्भू पवार को मिला गांधी सेवा रत्न अवार्ड

Report Times

ढाई साल से अधर में लटके संगठन पर कांग्रेस गंभीर, 77 नए ब्लॉक अध्यक्षों को मिली नियुक्ति, देखिए लिस्ट

Report Times

नवजात का कसूर क्या था ? हत्यारी मां की तलाश में पुलिस, गोचर भूमि में झाड़ियों के बीच क्षत विक्षत हालत में मिला शव

Report Times

Leave a Comment