Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबैंगलुरुराजनीतिस्पेशल

चौबीस के लिए छब्बीस होने में जुटा विपक्ष, अवधी कविता के जरिए PM मोदी ने कसा तंज

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में विपक्ष दलों की बैठक को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि चौबीस के लिए छब्बीस होने में जुटे राजनीतिक दलों पर अवधी की यह कविता बिल्कुल फिट बैठ रही है. दरअसल, बेंगलुरू में मंगलवार को विपक्ष दलों की बैठक हुई, जिसमें 26 राजनीति पार्टियों ने हिस्सा लिया. विपक्ष की बैठक में तय किया गया है कि गठबंधन का नाम INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) होगा.पीएम मोदी ने मंगलवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए इंटीग्रेटेड टर्मिनल भवन या एनआईटीबी का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार का मतलब लोगों का, लोगों द्वारा, लोगों के लिए होता है. लेकिन परिवारवादी पार्टियों का सिर्फ एक ही मंत्र है, परिवार का, परिवार द्वारा, परिवार के लिए.

Advertisement

Advertisement

अवधी की कविता सुनाकर PM ने कसा तंज

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी बताया कि परिवारवादी पार्टियों का मोटो क्या है? उन्होंने बताया कि परिवारवादी पार्टियों का मोटो है- फैमिली फर्स्ट, नेशन नथिंग. पीएम ने कहा कि एक अवधी कवि ने लिखा कि ‘गाइत कुछ है, हाल कुछ है, लेबल कुछ है, माल कुछ है.’ उन्होंने विपक्ष पर तंज सकते हुए कहा कि चौबीस के लिए छब्बीस होने में जुटे राजनीतिक दलों पर अवधी की यह कविता बिल्कुल फिट बैठती है. उन्होंने कहा कि विपक्ष दलों ने असीमित भ्रष्टाचार किया है.

Advertisement

विपक्षी दलों को मिला नया नाम

Advertisement

बेंगलुरू में जहां विपक्षी दलों की बैठक हुई है, उसमें न सिर्फ ये बताया गया है कि इस गठबंधन को क्या नाम दिया जाएगा. बल्कि ये भी बताया गया है कि इस गठबंधन का नेतृत्व किसके पास होगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कि विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) रखा गया है. जब उनसे पूछा गया कि इस गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, तो उन्होंने कहा कि मुंबई में होने वाली बैठक में इस बारे में बता दिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए यमुना एक्सप्रेस वे के लुटेरे, वाहनों पर पत्थर मारकर अंजाम देते थे वारदात

Report Times

चिड़ावा : एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Report Times

काजोल ने अपने बंगले के करीब खरीदे दो फ्लैट, जानिए क्या है कीमत?

Report Times

Leave a Comment