Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिस्पेशल

पटवारी परीक्षा में घोटाले पर सीएम शिवराज सख्त, हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे जांच

REPORT TIMES

Advertisement

मध्य प्रदेश में पटवारी पद के लिए आयोजित की गई परीक्षा में कथित घोटाले का मामला दोबारा उछल कर सामने आ गया है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले को स्वीकारा है और मामले की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन भी किया है. सीएम शिवराज ने कहा कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित ग्रुप-2 , सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले के लिए जांच बैठा दी गई है.सीएम शिवराज ने कहा कि नियुक्तियां तब तक नहीं की जाएगी जब तक गड़बड़ी का संदेह सामने नहीं आ जाता. साथ ही उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया. परीक्षा में हुए कथित गड़बड़ी की जांच के लिए सीएम ने हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति राजेंद्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है.

Advertisement

Advertisement

क्या है पूरा मामला

Advertisement

मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में ग्वालियर जिले के एक ही सेंटर से टॉप-10 में 7 कैंडिडेट के होने के चलते धांधली के आरोप लग रहे थे. इस रिजल्ट के विरोध में 1000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने भोपाल में प्रदर्शन किया. जिसके बाद इस भर्ती पर रोक लग गई है. अब इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

Advertisement

कब और कितने पद के लिए निकली थी वेकैंसी

Advertisement

एमपी ग्रुप -2 सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती सहित अन्य पदों के लिए भर्ती 05 जनवरी से 19 जनवरी 2023 तक निकाले गए थे. ये आवेदन ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किए गए थे. भर्ती में आयोजन पटवारी, जूनियर लेखपाल एवं अन्य पदों के लिए कुल 3555 पदों पर भर्ती निकाली गई थी. परीक्षा के परिणाम 30 जून को घोषित भी कर दिए गए थे. लेकिन, सीएम के आदेश के बाद फिलहाल सभी नियुक्तियों को रोक दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को 17 हजार करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की दी सौगात, पीएम मोदी वर्चुअली इस कार्यक्रम में हुए शामिल, बोले- विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान जरूरी

Report Times

दीपोत्सव पर्व पर रोशनी से नहाया शहर : विवेकानंद चौक में हुआ सांस्कृतिक आयोजन, बेहतरीन सजावट पर नगरपालिका ने दिया पुरस्कार

Report Times

अशोक गहलोत ही होंगे CM फेस..! कांग्रेस के इंस्टाग्राम पोस्ट से गरमाई सियासत

Report Times

Leave a Comment