Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमेडीकल - हैल्थस्पेशल

ऋषभ पंत नेट्स पर करने लगे बैटिंग, NCA में सबसे मुश्किल ट्रेनिंग भी हुई शुरू

REPORT TIMES 

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में अभी भी करीब ढाई महीने का वक्त बाकी है और धीरे-धीरे भारतीय क्रिकेट टीम को ऐसी खबरें मिल रही हैं, जो न सिर्फ उसकी ताकत बढ़ाएंगी बल्कि उसका हौसला भी बढ़ाएंगी. इसमें सबसे अच्छी खबर स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की फिटनेस पर आई है, जो एक खतरनाक कार एक्सीडेंट के बाद से ही मैदान से बाहर हैं और पूरी तरह से फिट होने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पंत को लेकर एक ताजा अपडेट जारी किया है और बताया है कि उन्होंने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू कर दी है.30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उनके घुटने को सबसे ज्यादा चोट आई थी. इसके बाद से ही वो मैदान से बाहर हैं. जनवरी में पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी और उससे उबरने के बाद पंत बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

तेजी से हो रही पंत की रिकवरी

Advertisement

जब से पंत का रिहैबिलिटेशन शुरू हुआ, तब से ही उनकी रिकवरी की स्पीड ने NCA की मेडिकल टीम और बीसीसीआई को प्रभावित किया हुआ है. अब बीसीसीआई ने पंत की तेजी से हो रही रिकवरी पर सबसे अच्छी खबर शेयर की है. भारतीय बोर्ड ने शुक्रवार 21 जुलाई को 5 चोटिल खिलाड़ियों की स्थिति पर अपडेट जारी किया.

Advertisement

बैटिंग के साथ सबसे मुश्किल प्रैक्टिस शुरू

Advertisement

बीसीसीआई ने अपने अपडेट में बताया है कि पंत ने अपने रिहैबिलिटेशन में काफी प्रोग्रेस की है और अब वो नेट्स पर बैटिंग शुरू कर चुके हैं. पंत की बल्लेबाजी की शुरुआत अपने आप में अच्छी खबर है और पहले से ही माना जा रहा था कि क्रिकेट के मोर्चे पर वो सबसे पहले बल्लेबाजी का अभ्यास ही शुरू करेंगे. इससे भी अच्छी खबर बीसीसीआई के अपडेट में ये है कि पंत ने अपनी सबसे मुश्किल ट्रेनिंग शुरू कर दी है, जिसके इतनी जल्दी शुरू होने की उम्मीद कम ही लोगों को थी. पंत ने बैटिंग के साथ ही नेट्स में विकेटकीपिंग प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है, जो उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला क्योंकि उनके दाएं घुटने में ही सबसे गंभीर चोट लगी थी.

Advertisement

वर्ल्ड कप में लौटेंगे पंत?

Advertisement

बीसीसीआई के इन अपडेट्स ने टीम इंडिया के फैंस के मन में एक उम्मीद जगा दी है कि क्या पंत वर्ल्ड कप में वापसी कर पाएंगे. टूर्नामेंट शुरू होने में अभी भी करीब ढ़ाई महीने का वक्त बाकी है. 5 अक्टूबर से भारत में ही वर्ल्ड कप शुरू होगा. ऐसे में लगता तो है कि वक्त काफी है लेकिन ये ध्यान रखने वाली बात है कि टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान एक महीने पहले यानी करीब 5 सितंबर तक करना होगा. ऐसे में पंत तब तक पूरी तरह फिट होंगे, ये कहना मुश्किल है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान रोडवेज मोक्ष कलश स्पेशल पंजीयन शुरू

Report Times

प्लास्टिक के कट्टे में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था व्यक्ति, पुलिस ने पकड़ा

Report Times

चिड़ावा : राज्यपाल सत्यपाल मलिक का चिड़ावा में स्वागत

Report Times

Leave a Comment