Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशलहादसा

1250 का फास्टैग 500 रुपये में बेचता था ये गैंग, फर्जीवाड़ा जान आपके भी उड़ जाएंगे होश; 6 गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की पुलिस ने टोल प्लाजा में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जिले के कोखराज टोल प्लाजा पर फर्जी फास्ट टैग के सहारे ठगी की जा रही थी. जिले की एसओजी टीम और कोखराज थाना पुलिस व साइबर सेल ने गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस टीम ने फर्जी फास्टैग बनाने वाले 6 शातिरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है. कोखराज हंडिया बाईपास टोल प्लाजा पर पिछले कुछ महीनों से फर्जी फॉस टैग के सहारे कुछ शातिर लगातार फ्रॉड कर नुकसान पहुंचा रहे थे. आमदनी कम होने पर टोल प्लाजा के मैनेजर ने कोखराज थाना में मामला दर्ज कराया था. इसके बाद एसपी ने पुलिस के साथ एसओजी टीम को लगाया. सर्विलांस की सहायता से फर्जी फॉस टैग मामले का खुलासा कर दिया. गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 6 को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

Advertisement

ठगी से 35 से 40 हजार की करते थे कमाई

Advertisement

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह शातिर 1250 के फास्टैग को 500 रुपया में बेचने का काम करते थे. एक फास्टैग के सहारे कई गाड़ियां टोल प्लाजा से क्रॉस कराते थे. गाड़ी टोल प्लाजा से क्रॉस करने के बाद उसे वापस ले लेते थे. फिर दूसरी गाड़ी उसी फॉस टैग से क्रॉस कराते थे. इस तरह प्रतिदिन 35 से 40 हजार की यह लोग कमाई कर लेते थे.

Advertisement

फर्जी फास्टैग और कई मोबाइल फोन बरामद

Advertisement

फास्टैग का खेल करीब डेढ़ माह से चल रहा था. इसकी जानकारी सूत्रों के जरिए मिली थी. सूचना मिलने के बाद तीन टीमों को लगाया गया था. पुलिस ने जांच पड़ताल कर मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर आज उन्हें जेल भेज दिया गया है. पुलिस टीम ने रायबरेली के एक, प्रतापगढ़ के एक और कोखराज थाना क्षेत्र के चार शातिर युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को गिरफ्तार शातिरो के पास से 20 फर्जी फास्टैग एवं 4 एंड्रॉयड मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.

Advertisement

पुलिस को मुख्य सरगना की तलाश

Advertisement

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव कहना कि इस मामले में अभी भी टीमों को लगाया गया है. अभी भी इस गैंग का जो मुख्य सरगना है. उसकी खोजबीन चलाई जा रही है. जल्दी मुख्य सरगना समेत अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करके जेल भेजने का काम किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी करने वाली तीनों टीम को 20000 का नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दोस्त के कहने पर भिवाड़ी के लिए निकला था मजदूरी करने, हरियाणा पुलिस जुटी जांच में

Report Times

महालक्ष्मी धाम के साधक स्व.जगदीश प्रसाद शर्मा को हरि किर्तन कर दी श्रद्धांजलि

Report Times

बीजेपी का 2024 में मिशन 400 प्लस, 66 सीटों पर खास फोकस, अल्पसंख्यकों को टिकट देने की तैयारी

Report Times

Leave a Comment