Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारस्पेशलहादसा

बिहार: जिंदा लौटा शिवम, NDRF ने 8 घंटे बाद 4 साल के मासूम को बोरवेल से सुरक्षित निकाला

REPORT TIMES

Advertisement

बिहार के नालंदा जिले में करीब 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसे मासूम को करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. मासूम को तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नालंदा के कुल गांव में जिला प्रशासन की देख-रेख में यह रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. एडीआरएफ की टीम ने बच्चे को सुरक्षित निकाला.जानकारी के मुताबिक मासूम की उम्र महज 3 या 4 साल है. बच्चे का नाम शिवम बताया जा रहा है. बच्चे की मां का कहना है कि उसका बच्चा गांव के ही अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था. और वह पास ही खेत में काम कर रही थी. इसी बीच उसे पता चला कि वह खेलते-खेलते ही बोरवेल में गिर गया.

Advertisement

Advertisement

मौके पर रेस्क्यू टीम तैनात

Advertisement

बच्चे के बोरवेल में गिरने की जैसे ही सूचना मिली पूरे गांव में अफरातफरी मच गई. स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया. पुलिस बल फौरन मौके पर पहुंच गया. जेसीबी मशीन मंगवाई गई. सुबह से ही बच्चे को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर तैनात है.मौके पर मेडिकल टीम को भी मुस्तैद कर दिया गया है. बोरवेल में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है. ताकि बच्चे की जिंदगी बचाई जा सके.

Advertisement

सिंचाई के लिए बना था बोरवेल

Advertisement

स्थानीय लोगों का कहना है कि 150 फीट गहरे बोरवेल में करीब 40 से 50 फीट पर फंसा है. गांव के लोगों का कहना है कि वह बोरवेल गांव के खेतों की सिंचाई के लिए खोदा गया था. लेकिन इस हादसे के बाद गांव वाले दूसरे बोरवोल को लेकर सतर्क हो गये हैं. बिहार ही नहीं बल्कि देश के दूसरे कई और राज्यों में इससे पहले भी बोरवेल में बच्चों के गिरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हालांकि कई मामलों में बच्चों की जिंदगी बचा ली गई है लेकिन कुछ बच्चों को नहीं बचाया जा सका.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Report Times

Sai Swami Metals IPO: पैसा रखें तैयार, बाजार में आने वाला है धांसू आईपीओ, जानें प्राइस बैंड, जीएमपी और डिटेल

Report Times

कांग्रेस सेवादल की ‘आजादी गौरव यात्रा’ कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, गहलोत-माकन-डोटासरा होंगे शामिल

Report Times

Leave a Comment