Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा का इस्तीफा, फुलेरा से लड़ सकते हैं चुनाव

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर पिछले काफी समय से जारी विवादों के बीच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक हरिप्रसाद शर्मा ने अपना इस्तीफा सरकार को भेज दिया है. ऐसे में अब जल्द ही किसी नए व्यक्ति को राजस्थान कर्मचारी बोर्ड की कमान सौंपी जा सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि हरिप्रसाद शर्मा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में फुलेरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. बोर्ड अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने इस्तीफा देते हुए कहा कि मेरा कार्यकाल 7 अक्टूबर को पूरा हो रहा है. राजस्थान कर्मचारी बोर्ड की 8 भर्ती परीक्षाएं अभी प्रस्तावित हैं. ऐसे में अगर मैं अपना कार्यकाल पूरा कर भी लेता हूं तो भी सिर्फ तीन भर्ती परीक्षाओं को ही पूरा कर पाऊंगा. इसके बाद 5 दूसरी भर्ती परीक्षाएं अटक सकती है. ऐसे में अगर मैं इस्तीफा दे देता हूं और मेरी जगह पर किसी और की नियुक्ति हो जाती है तो इन सभी परीक्षाओं की जिम्मेदारी उन्हें दे दी जाएगी. सभी परीक्षाएं निर्धारित समय पर होगी और उनके परिणाम भी सही वक्त पर आएंगे. ऐसे में इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना होगा.

Advertisement

Advertisement

हरिप्रसाद शर्मा के कार्यकाल में 100 भर्ती परीक्षाएं हुईं

Advertisement

हरिप्रसाद शर्मा ने इस्तीफा देते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में पिछले के मुकाबले 8 गुना तेजी से काम हुआ. अपने छोटे से कार्यकाल में मैंने 100 भर्ती परीक्षाएं कराईं, जिसमें से ज्यादातर के परिणाम जारी किए जा चुके हैं. इन परीक्षाओं में सफल अभ्यर्थियों की नियुक्तियां भी हो चुकीहैं. कुछ परीक्षाओं की भर्तियां चल रही है. शर्मा ने कहा कि मेरे कार्यकाल की परीक्षाओं पर किसी भी तरह का पेपर लीक जैसा कोई आरोप नहीं लगा. ये राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के लिए गर्व की बात है.

Advertisement

फुलेरा से लड़ सकते हैं चुनाव हरिप्रसाद शर्मा

Advertisement

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा के इस्तीफे के साथ ही उनके चुनाव लड़न की चर्चा भी तेज हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हरिप्रसाद शर्मा जयपुर जिले की फुलेरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि इस संबंध में जब हरिप्रसाद शर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई प्लानिंग नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकारी स्कूलों में वार्षिकोत्सव : हजारों रुपए से होंगे विकास कार्य, भामाशाहों ने किया आर्थिक सहयोग का ऐलान 

Report Times

शराब की दुकान पर कार्रवाई की मांग:कलेक्टर से मिले ग्रामीण, दो दिन का दिया अल्टीमेटम

Report Times

प्रेमी से मिलने के लिए राजस्थान की लड़की ने खुद को बताया पाकिस्तानी, कुछ ही घंटों में सच आया सामने

Report Times

Leave a Comment