Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीनिष्पक्ष जांचस्पेशल

आठ महीने, 6 कत्ल, महिलाओं के खिलाफ इतनी बेरहम क्यों हुई दिल्ली?

REPORT TIMES

Advertisement

राजधानी दिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है. श्रद्धा वालकर और साक्षी की हत्या के बाद लोगों के जेहन में बैठा डर खत्म भी नहीं हुआ था कि आज यानी शुक्रवार को एक लड़की और एक महिला की दिनदहाड़े हुई हत्या ने फिर से सबको दहला दिया. एक के बाद एक दो हत्याओं ने राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. सवाल उठने लगे हैं कि आखिर महिलाओं के खिलाफ दिल्ली इतनी बेरहम क्यों होती जा रही है?पिछले कुछ महीनों में दिल्ली में कम से कम हत्या के 6 हाई प्रोफाइल मामले सामने आ चुके हैं, जिससे पूरी दिल्ली सहम उठी है. इनमें से 5 मामले प्रेम प्रसंग से जुड़े हैं. इनमें कुछ को तो बहुत ही बर्बर तरीके से मौत के घाट उतारा गया है. इसमें श्रद्धा वालकर की हत्या भी शामिल है, जिसके शव के 32 टुकड़े कर राजधानी के अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया गया था. हत्या के आरोपी सलाखों के पीछे जरूर हैं, लेकिन ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है.

Advertisement

Advertisement

1- लोहे की रॉड से मारकर नरगिस की हत्या

Advertisement

शुक्रवार को दिल्ली के मालवीय नगर में उस समय हड़कंप मच गया जब अरबिंदो कॉलेज के पास पार्क में एक लड़की की लोहे की रॉड से पीटकर हत्या कर दी. लड़की की पहचान नरगिस के रूप में हुई है. पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती खून से लथपथ नरगिस की मौत हो चुकी थी. आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी इरफान को भी पकड़ लिया है. बताया जा रहा है कि इरफान नरगिस से शादी करना चाहता था लेकिन उसने इनकार कर दिया था. इसी वजह से उसने नरगिस की जीवनलीला ही खत्म कर दी. नरगिस कमला नेहरू कॉलेज की छात्रा थी.

Advertisement

2- शादीशुदा महिला को गोलियों से उड़ाया, खुद भी किया सुसाइड

Advertisement

शुक्रवार को ही दिल्ली के डाबरी इलाके में एक शादीशुदा महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. महिला की पहंचान रेनू गोयल (42) के रूप में हुई है. रेनू की हत्या उसके घर के पास ही की गई. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. जांच के दौरान आरोपी की पहचान आशीष के रूप में हुई. पुलिस जब आशीष को पकड़ने के लिए उसके घर पहुंची तो देखा कि आशीष सुसाइड कर चुका था. उसका शव उसके घर में ही पड़ा हुआ था. शुरुआती जांच में पता चला है कि रेनू और आशीष एक दूसरे को जानते थे और दोनों एक ही जिम में जाया करते थे. जिम में ही दोनों की मुलाकात हुई थी.

Advertisement

3- शाहबाद डेयरी इलाके में साक्षी की हत्या

Advertisement

दिल्ली में शाहबाद डेयरी का पूरा इलाका उस समय दहल उठा जब 28 मई को साक्षी नाम की लड़की की उसके बॉयफ्रेंड ने दिनदहाड़े भरी भीड़ के सामने चाकू से गोदकर और फिर चेहरे पर पत्थर पटकर हत्या कर दी. लड़की की पहचान साक्षी के रूप में हुई थी जबकि लड़के की पहचान साहिल खान के रूप में हुई थी. हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी में भी कैद हो गई थी. फिलहाल साहिल सलाखों के पीछे हैं.

Advertisement

4- वैलेंटाइन वीक में निक्की यादव की हत्या

Advertisement

वैलेंटाइन वीक में एक तरफ जहां कपल अपने प्यार का इजहार कर रहे थे, उसीी वक्त निक्की के प्रेमी साहिल ने उसका गला घोंटकर हत्या कर दी. दिल्ली के निगमबोध घाट पर निक्की की जान लेने के बाद कई किमी. तक शव को कार में लेकर घुमने वाला साहिल जब लाश को ठिकाने नहीं लगा पाया तो उसे एक फ्रिजर में रख दिया. साहिल शव को ठिकाने लगाने के लिए मौके की तलाश कर ही रहा था कि वो पुलिस की गिरफ्तर में आ गया. जांच में पता चला कि दोनों काफी समय से लिव-इन में रह रहे थे. साहिल फिलहाल जेल में है और मामला कोर्ट में लंबित है. जांच में पता चला था कि साहिल ने घटना को 10 फरवरी को अंजाम दिया था, जबकि मामला चार दिन बाद यानी 14 फरवरी को सामने आया.

Advertisement

5- श्रद्धा वालकर हत्याकांड

Advertisement

दिल्ली में श्रद्धा वालकर हत्याकांड को भला कौन भूल सकता है. इस घटना को 18 मई 2022 को अंजाम दिया गया, लेकिन पोल कई महीने बाद खुली. पुलिस ने पिछले साल नवंबर में श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को गिरफ्तार किया. आफताब ने इस हत्या को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया था. दोनों ही दिल्ली के महरौली में एक फ्लैट में रहते थे. श्रद्धा की हत्या करने के बाद पूनावाला ने शव के 32 टुकड़े किए थे और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फेंक दिए थे. मामले में आफताब का नार्को टेस्ट भी कराया गया था. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने मामले में चार्जशीट दायर की है. वहीं, आफताब न्यायिक हिरासत में है.

Advertisement

6- कंझावला हिट एंड रन मामला

Advertisement

दिल्ली में एक तरफ जहां लोग नए साल का जश्न मना रहे थे दूसरी ओर दिल्ली के सुल्तानपुरी में कंझावला इलाके में 31 दिसंबर 2022 की रात एक लड़की को कार से टक्कर मारने और 13 किमी तक घसीटने का मामला सामने आया. घटना में लड़की की मौत हो जाती है. मामला तब सामने आता है जब घटना का वीडियो सामने आता है. लड़की की पहचान अंजलि के रूप में हुई थी. हादसे के वक्त अंजलि की दोस्त भी उसकी स्कूटी पर बैठी थी लेकिन जैसे ही कार से टक्कर हुई वो नीचे गिर गई और अंजलि की फंसी रह गई. आज रोहिणी अदालत ने चारों आरोपियों अमित खन्ना, कृष्ण, मनोज मित्तल और मिथुन पर हत्या की धाराओं में मुकदमा चलाने का आदेश दिया है.

Advertisement

केजरीवाल ने पुलिस को एक्टिव करने की गुजारिश की

Advertisement

दिल्ली में डबल मर्डर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट भी सामने आया है. केजरीवाल ने दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजधानी के लिए यह एक गंभीर मुद्दा बन गया है. केजरीवाल ने एलजी और गृहमंत्री अमित शाह से पुलिस को एक्टिव करने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली की बेटियों और दिल्ली के लोगों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

PM मोदी दुनिया में जहां भी जाते हैं पाते हैं सम्मान, लोकतंत्र की जड़ें मजबूत: अशोक गहलोत

Report Times

MP: हिंंदू धर्म सेना का विवादित एलान, मुस्लिम लड़की से शादी करने पर हिंदू लड़के को दिया जाएगा ईनाम

Report Times

सचिन पायलट ने करणपुर जीत पर कहा- ‘जनता जवान और किसान कांग्रेस के साथ’

Report Times

Leave a Comment