Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर फंसे पेंच के बीच ICC की टीम पहुंची भारत, इस बात की कर रही है जांच

REPORT TIMES 

Advertisement

आईसीसी और बीसीसीआई ने इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया था. लेकिन बीते कुछ दिनों से खबरें हैं कि इस शेड्यूल में बदलाव हो सकता है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि आईसीसी के कुछ फुल मेंबर्स ने उनसे शेड्यूल को लेकर कुछ मांगें रखी हैं जिन पर वह विचार कर रहे हैं. इस बीच आईसीसी की एक स्पेशल टीम भारत के दौर पर है. आईसीसी का एक जांच दल इस समय भारत के दौरे पर आया है जो उन स्टेडियमों को निरिक्षण करेगा जिन स्टेडियमों में वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है. इस टीम में सुरक्षा, इवेंट्स और ब्रॉडकास्ट एक्सपर्ट्स शामिल हैं. वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले आईसीसी का एक दल मेजबान देश का दौरा कर इन सभी मुद्दों को जांचता है और कुछ कमी रहती है तो वो पूरी करने की हिदायत देता है.

Advertisement

Advertisement

हो चुकी है शुरुआत

Advertisement

इस टीम ने अपना काम भी शुरू कर दिया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इस टीम ने सबसे पहले मुंबई के वानखेडे स्टेडियम का दौरा किया और इस समय ये टीम अहमदाबाद में हैं. ये टीम भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के सभी 12 वेन्यूज का दौरा करेगी. साथ ही जिन मैदानों पर वार्मअप मैच खेले जाने हैं उनका भी दौरा करेगी. वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 जुलाई को इस टीम ने वानखेडे स्टेडियम का दौरा किया और यहां के इंतजाम से संतुष्टि जाहिर की. मुंबई के बाद आईसीसी की ये टीम 26 जुलाई को चेन्नई के चेपॉक का दौरा करने पहुंची थी और इसके बाद अगले दिन केरल के तिरुवनंतपुरम गई जहां वार्म अप मैचों का आयोजन किया जाना है. शुक्रवार को ये टीम बेंगलुरू के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में पहुंची. क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में तमिलनाडु क्रिकेट संघ के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि टीम स्टेडियम की व्यवस्था से खुश दिखी.

Advertisement

अहमदाबाद के बाद कहां?

Advertisement

अब ये टीम अहमदाबाद में है और स्टेडियम का निरिक्षण कर अपनी रिपोर्ट देगी. इसके बाद ये टीम 31 जुलाई को हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम जाएगी. क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ये टीम स्टेडियम को लेकर राज्य संघों को मुख्य तौर पर ऑपरेशनल मामलों पर सलाह दे रही है, खासकर ग्राउंड में जिन-जिन चीजों की जरूरत है उनको लेकर सलाह दी जा रही है. मैदान की सुरक्षा के अलावा आईसीसी की टीम उस एरिया पर गौर कर रही है जहां खिलाड़ी और मैच अधिकारी मौजूद रहते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हनुमान ने संयम, स्वामी भक्ति और ब्रह्मचर्य का पढ़ाया पाठ : तिवाड़ी 

Report Times

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक अपराधियों बदमाशों ने दिनदहाड़े लुटा

Report Times

‘वसुंधरा का बर्थडे मनाएं या CM आवास का करें घेराव…’ अंतर्कलह से दुविधा में BJP कार्यकर्ता

Report Times

Leave a Comment