Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

झारखंड, यूपी के बाद अब धौलपुर में ताजिया में उतरा करंट, 3 की मौत; सीएम ने जताया दुख

REPORT TIMES 

Advertisement

इस बार देशभर में मोहरर्म के जुलूस के दौरान कई हादसों की खबरें सामने आईं हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, झारखंड और राजस्थान के धौलपुर में ताजिया के जुलूस के दौरान हुए हादसे में कई लोगों की जान चली गई. रविवार को राजस्थान के धौलपुर जिले में ताजिया दफन करने के दौरान करंट की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई. कई लोग इस हादसे में झुलस गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है. ताजिया के दफन के दौरान धौलपुर में हुए हादसे को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने इस घटना पर दुख जताया है.सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि मृतक के परिजनों के साथ गहरी संवेदनाएं है. घायलों के जल्द ही ठीक होने की मनोकामना भी की है. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्दश दिया है कि जिन घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनका समुचित इलाज किया जाए.

Advertisement

Advertisement

अमरोहा के ताजिया में उतरा करंट, 2 की मौत

Advertisement

शनिवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में ताजिया बिजली के तारों से टकरा गया. इस हादसे में 30 लोग करंट के चपेट में आ गए. दो लोगों की इस हादसे में मौत हो गई. वहीं, दूसरी ओर रविवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में मोहर्रम के जुलूसे दौरान 40 फुट ऊंचा ताजिया नदी में पलट गया. ताजिया पलटने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. नदी में ताजिया के पलटने से दर्जनों लोग उसके नीचे दब गए. दरअसल, जिले के अहमदपुर बसंमतपुर के लोग ताजिया को ढेला नदी पार करते हुए ले जा रहे थे. तभी यह हादसा हो गया. पुलिस और दमकल विभाग के पुहंचने से पहले स्थानीय लगो बचाव कार्य अभियान चलाया.

Advertisement

दिल्ली के ताजिया जुलूस में पत्थरबाजी

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नांगलोई इलाके में शनिवार को ताजिया के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की घटना सामने आई. इस पत्थरबाजी में 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए. जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने बताया कि ताजिया के जुलूस के रूट को पहले से निर्धारित किया गया था. बाद में जुलूस में शामिल लोग रूट बदलने की मांग कर रहे थे. इसी बात से नाराज लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

Advertisement

हाईटेंशन तार से टकराया ताजिया, 4 की मौत

Advertisement

शनिवार को ही झारखंड के बोकारो जिले में ताजिया हाईटेंशन तार से टकरा गया. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई. कई गंभीर रुप से घायल हो गए. सीएम रघुवार दास समेत राज्य के कई मंत्रियों ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया था. दर्दनाक घटना के बाद बोकारो जिले के बिजली विभाग ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 1-1 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसान जागरूकता अभियान का आगाज 

Report Times

सामूहिक हनुमान चालीसा में उमड़े लोग: चिड़ावा के बावलिया बाबा मंदिर परिसर में हिन्दु जागरण मंच के संयोजन हुआ आयोजन

Report Times

रोहित शर्मा ये ठीक नहीं कर रहे हैं, ऐसा चलता रहा तो फिर विराट कोहली भी नहीं बचा पाएंगे !

Report Times

Leave a Comment