Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशलहरियाणा

हरियाणा के नूंह की आग पहुंची राजस्थान, भिवाड़ी में तोड़ी गईं दुकानें, मॉल में घुसे उपद्रवी

REPORT TIMES 

Advertisement

हरियाणा के नूंह जिले में हो रही हिंसा की आग अब राजस्थान तक पहुंच गई है. राजस्थान के भिवाड़ी में मीट की दुकानों में तोड़फोड़ की गई है. इस मामले में आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है. भिवाड़ी में मंगलवार को अलवर बाईपास पर स्थित मीट की दुकानों में तोड़फोड़ की गई. इस दौरान तोड़फोड़ होते देख दुकानों में बैठे लोग मौके से जान बचाकर भागे. उपद्रवियों ने न सिर्फ दुकानों में तोड़फोड़ की, बल्कि उसमें रखे सारे सामान को इधर-उधर फैला दिया.मिली जानकारी के मुताबिक, मीट की दुकानों के सामने लगे टीन शेड लगे हुए थे, जिन्हें तोड़कर नीचे गिरा दिया गया. जैसे ही पुलिस को उपद्रवियों के उत्पात की जानकारी मिली, वैसे ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस को आता देख उपद्रवी जेनेसिस शॉपिंग मॉल के भीतर घुस गए. पुलिस ने तुरंत मॉल को चारों तरफ से घेर लिया. फिलहाल पुलिस ने आधा दर्जन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है. पुलिस के आला-अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और मॉल में सर्च अभियान जारी है.

Advertisement

Advertisement

नूंह हिंसा में 5 लोगों की मौत

Advertisement

राजस्थान के भिवाड़ी में दुकानों में तोड़फोड़ की ये घटना ऐसे समय पर सामने आई है, जब हरियाणा के नूंह में तनाव पसरा हुआ है. नूंह में एक शोभायात्रा को रोकने की कोशिश की गई. इसके बाद दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई. नूंह में हुई हिंसा में दो होमगार्ड समेत 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि दर्जनभर पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. नूंह की आग धीरे-धीरे उसके सटे इलाकों तक पहुंच रही है. नूंह से ही सटे सोहना में भी हिंसा की खबर सामने आई हैं.

Advertisement

केंद्र से मांगी गई रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियां

Advertisement

नूंह में हुई हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से हरियाणा में केंद्रीय बलों की 15 कंपनियों को भेजा जा रहा है. राज्य सरकार ने केंद्र से गुजारिश की है कि कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एक हफ्ते के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियों को भेजा जाए. इसके लिए केंद्रीय गृह सचिव को चिट्ठी लिखी गई है.वहीं, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया है कि नूंह में स्थित एक शिव मंदिर से लगभग 2500 लोगों को बाहर निकाला गया है. इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. हालात को काबू में करने के लिए राज्य सरकार ने नूंह और गुरुग्राम में कर्फ्यू लगा दिया है. नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक इंटरनेट बैन कर दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कर्नाटक में स्कूल-कालेज सरकारी हो या गैर-सरकारी अब रोजाना राष्ट्रगान अनिवार्य आदेश हुआ जारी

Report Times

संत बद्रीदास की पुण्य;भगिनिया जोहड़ के बालाजी मंदिर परिसर में होगा भंडारा, पूरे शहर के लोगों को निमंत्रण

Report Times

महाशिवरात्रि पर बावलिया बाबा की साधना स्थली पर हुआ पार्वती मंगलपाठ का आयोजन

Report Times

Leave a Comment