Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

पुलिस की धमकी- सैटेलाइट से होगी चोर की पहचान, सुनकर घबराया और लौटा गया चोरी का पूरा सामान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के केकड़ी जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक घर में चोरी की वारदात हुई. चोर घर में रखे आभूषण, नकद पैसे और मोबाइल लेकर फरार हो गया. लेकिन, चोर तीन दिन बाद ही पूरा सामान वापस लौटा भी गया. चोरी की इस अनूठी घटना की केकड़ी में खूब चर्चा हो रही है. चोरी की यह घटना केकड़ी जिले के भिनाय थाना क्षेत्र के नागोला गांव की है. चोर ने यहां एक घर में 11 अगस्त को चोरी की थी. पीड़ित सांवरलाल के बेटे छोटू माली ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में भी दर्ज कराई थी. भिनाय थाना के पुलिस अफसर के मुताबिक, चोर घर में छत के रास्ते से संभवत: आया था. चोर ने घर में रखे 3 हजार रुपये, एक मोबाइल और सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी कर ली.

Advertisement

Advertisement

थाने में पीड़ित ने दर्ज कराई थी शिकायत

Advertisement

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस की एक टीम उसके घर पहुंची थी और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस भी दर्ज किया था. पीड़ित सांवरलाल के मुताबिक, घर में दो महीने पहले बेटी की शादी हुई थी. इस वजह से बेटी के कुछ गहने घर में ही रखे थे. चोर ने जिस समय वारदात को अंजाम दिया, उस समय उसकी पत्नी भी घर में नहीं थी. उसकी बेटी घर में टीवी देख रही थी. इसी बीच, छत के रास्ते से चोर घर में दाखिल होकर सामान चुरा ले गया.

Advertisement

तो आइए जानते हैं चोर ने कैसे सामान वापस लौटाया…

Advertisement

दरअसल, चोर को पकड़ने और चोरी के सामान को जब्त करने के लिए पुलिस अफसरों ने एक तरकीब निकाली. पुलिस ने आसपास के लोगों में यह सूचना फैला दी कि इस समय सरकार की ओर से सेटेलाइट की सुविधा शुरू की गई है. इसी के जरिए पुलिस किसी की भी फोटो निकाल सकती है. ऐसे में जिसने भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है, पुलिस को उसका पता लग जाएगा. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. पुलिस की यह धमकी काम कर गई और अधिकारियों का दावा है कि इसी तरकीब की वजह से चोर ने सारा सामान वापस लौटा दिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

28 पुलिसकर्मियों का सम्मान: पुलिस स्थापना दिवस पर बोले SP प्रदीप- हम सभी को गर्व की अनुभूति देता है यह दिन

Report Times

UP Election 2022: पूर्वांचल की सियासी जमीन पर भाजपा की कमान संभालेंगे अमित शाह

Report Times

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार श्रीमती मुर्मू ने अपने पक्ष में समर्थन के लिए हरियाणा के सांसदों और विधायकों अपील की

Report Times

Leave a Comment