Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

BJP नेता की हत्या: चाय बेची, कोयला बेचा और बने कारोबारी, क्या लोकसभा लड़ने की चाहत ने ले ली जान?

REPORT TIMES 

Advertisement

झारखंड में बिगड़ती कानून व्यवस्था और अपराधियों के बढ़ते मनोबल की बानगी शनिवार को झारखंड के लातेहार जिला के बालूमाथ में देखने को मिली. यहां झारिवा में बेखौफ बाइक सवार दो अपराधियों ने कोयला व्यापारी और पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू को गोली मार दी, जिनका आज रांची के अस्पताल में निधन हो गया. राजेंद्र प्रसाद काफी संघर्ष से कोयला कारोबारी बने थे. उनको जानने वाले बताते हैं कि राजेंद्र ने परिवार चलाने के लिए चाय बेचने तक काम किया. वह हमेशा से बेबाक थे. वह लातेहार में काफी लोकप्रिय थे. राजेंद्र प्रसाद के समर्थकों की माने तो वह झारखंड के चतरा लोकसभा सीट से इस बार चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करने वाले थे.

Advertisement

Advertisement

निर्दलीय चुनाव लड़ा था

Advertisement

पूर्व में भी उन्होंने चतरा लोकसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र ने चुनाव लड़ा था. हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें उस चुनाव में 11,224 वोट मिले थे. बाद में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. पार्टी के साथ-साथ क्षेत्र की जनता के बीच विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से वह लगातार संवाद स्थापित कर रहे थे , पिछले कुछ वर्षों के दौरान क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ी थी .

Advertisement

पुलिस ने कुछ लोगों को लिया हिरासत में

Advertisement

आगामी चुनाव के मद्देनजर चतरा लोकसभा सीट के साथ-साथ विधानसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर उनकी दावेदारी काफी मजबूत थी. तो क्या राजेंद्र प्रसाद साहू की क्षेत्र में बढ़ती लोकप्रियता उनकी हत्या का कारण बनी? फिलहाल लातेहार पुलिस हत्या के विभिन्न पहलुओं को लेकर जांच कर रही है. वहीं, संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

Advertisement

समर्थकों ने किया हंगामा

Advertisement

वहीं, बीजेपी नेता की मौत की सूचना मिलते ही आज समर्थक सड़क पर उतर आए और हंगामा करने लगे. वहीं, घटना के विरोध में व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं. समर्थकों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया. वहीं, लातेहार में कई जगहों पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. समर्थक आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का झूठ आया सामने

Report Times

Lok Sabha Election 2024 : बीएसपी ने जारी की चौथी लिस्ट, जानें कहां से किसे पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा

Report Times

मार्च महीने में महंगाई ने तोड़ दी आम आदमी की कमर, पेट्रोल और दूध सहित इन चीजों के बढ़े दाम

Report Times

Leave a Comment