Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पड़ रही विश्वकर्मा जयंती, BJP कर रही खास प्लानिंग

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अगले महीने सितंबर में जन्मदिन आने वाला है और इस बार भी भारतीय जनता पार्टी इस दिन को बड़े स्तर पर मनाने की योजना बना रही है. अगले महीने 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पर पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च की जाएगी. इस योजना के जरिए बीजेपी की कोशिश बड़े स्तर पर ओबीसी वर्ग के लोगों को अपने साथ जोड़ने की है. इस साल 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पड़ रही है और इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है. ऐसे में बीजेपी ने ‘पीएम विश्वकर्मा योजना’ को लेकर मेगा प्लान बनाया है. बीजेपी इस दिन को देशभर में बड़े पैमाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाएगी और साथ ही विश्वकर्मा योजना को लेकर लोगों को जागरुक भी करेगी.

Advertisement

Advertisement

जिला स्तर पर काम शुरू करेगी बीजेपी

Advertisement

दरअसल, इस योजना का सीधा फायदा देश के अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और पशमांदा समाज को मिलेगा. यही वजह है कि विश्वकर्मा योजना को जमीन और जनता तक पहुंचाने के लिए बीजेपी की ओबीसी मोर्चा ने मेगा आउटरीच प्लान तैयार किया है.पार्टी की ओबीसी मोर्चा विश्वकर्मा योजना को लेकर जिला, मंडल और प्रदेश स्तर पर कई कार्यक्रम चलाएगा और लोगों को इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन आदि से जुड़ी प्रक्रिया समझाएगा और उनके सवालों का समाधान भी करेगा.

Advertisement

बीजेपी ओबीसी मोर्चा इस योजना को लेकर देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेगा. बीजेपी अपने इस मेगा प्रचार और जागरुकता अभियान के जरिए अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी वर्ग के मतदाताओं तक पहुंचना चाहती है.

Advertisement

BJP की OBC मोर्चा की बैठक

Advertisement

यही वजह है कि विश्वकर्मा योजना के लॉन्च से पहले अगले महीने बीजेपी ओबीसी मोर्चा ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई है. इस बैठक में इस योजना को ओबीसी वर्ग के घर-घर पहुंचाने और मेगा प्रचार को लेकर रणनीति बनाई जाएगी और नेताओं को जिम्मेदारी भी तय की जाएगी.खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के दौरान इस योजना के लॉन्च के तारीख की घोषणा की थी और कल बुधवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में पीएम विश्वकर्मा योजना को मंजूरी भी दे दी गई.इस योजना से पांच साल में बुनकरों, सुनारों, लोहारों, धोबी और नाई समेत पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों के 30 लाख परिवारों को फायदा होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

PFI के खिलाफ NIA ने दाखिल की पहली चार्जशीट, राजस्थान के आसिफ-सादिक का नाम शामिल

Report Times

परमहंस पीठ में गुरु पूर्णिमा महोत्सव :  पं. प्रभुशरण तिवाड़ी ने गुरु की महिमा पर डाला प्रकाश

Report Times

संत राजाराम महाराज ने की भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन, बोले- इसे सुनने से मनुष्य के हृदय से विकार का नाश होता है

Report Times

Leave a Comment