Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशसेनास्पेशल

घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में सेना ने ढेर किए दो आतंकी

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की आतंकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया. सेना ने सोमवार को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर दो आतंकवादियों को मार गिराया. भारतीय सेना ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों से एक एके 47, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो हथगोले और पाकिस्तान मूल की दवा सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक बयान के बताया कि कई खुफिया एजेंसियों और पुलिस से मिली खुफिया जानकारी से पता चला है कि नियंत्रण रेखा के पार बालाकोट सेक्टर में आतंकवादियों की मौजूदगी है. यह लोग भारतीय सीमा में घुसने के लिए इंतजार कर रहे थे. तमाम इनपुट्स के आधार पर एक निगरानी ग्रिड को हाई अलर्ट पर रखा गया था और उपयुक्त स्थानों पर हमारे सैनिक एक्शन मोड में थे.

Advertisement

Advertisement

LOC पार करने की कोशिश में थे आतंकी

Advertisement

बालाकोट सेक्टर के हमीरपुर इलाके में खराब मौसम, घने कोहरे, घने पेड़ों और ऊबड़-खाबड़ जमीन का फायदा उठाकर एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को सैनिकों ने डिटेक्ट कर लिया. जैसे ही आतंकवादी घात लगाकर हमला करने के करीब पहुंचे, उन्हें चुनौती दी गई और फिर उन पर प्रभावी गोलीबारी की गई. इससे आतंकवादियों को घात स्थल से भागने पर मजबूर होना पड़ा.

Advertisement

खून के निशानों का भी पता चला

Advertisement

हालांकि गोलीबारी के परिणामस्वरूप एक आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास जमीन पर गिर गया. इसके बाद अतिरिक्त सैनिकों को ऑपरेशन की जगह पर भेजा गया और मौसम की स्थिति और दृश्यता में सुधार के बाद सोमवार दोपहर को तलाशी अभियान शुरू किया गया. बयान में आगे कहा गया कि तलाशी के दौरान एलसी की ओर जाने वाले खून के निशानों का भी पता चला.

Advertisement

लगातार सतर्क हैं भारतीय सेना के जवान

Advertisement

खुफिया जानकारी के मुताबिक, घुसपैठ की कोशिश करने वाले दो आतंकवादी अपने ही सैनिकों की गोलीबारी के कारण घायल हो गए, लेकिन फिर भी नियंत्रण रेखा के पार लौटने में कामयाब रहे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया. सेना ने कहा कि घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए हमारे अपने सैनिक लगातार सतर्क हैं और निगरानी बनाए हुए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

38 फीट ऊंचा होगा भगवान बलदेव का रथ, सुभद्रा के लिए बने लोहे के पहिए; 20 जून को CM ममता करेंगी उद्घाटन

Report Times

राजस्थान : SOG ने जारी की पेपर लीक मामलों में फरार 90 आरोपियों की लिस्ट, कांग्रेस नेता के बेटे का भी नाम शामिल

Report Times

पैट्रोल व डीज़ल कीमतों में वृद्धि को लेकर वित्त मंत्री का बड़ा बयान

Report Times

Leave a Comment