Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशसेनास्पेशल

घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में सेना ने ढेर किए दो आतंकी

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की आतंकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया. सेना ने सोमवार को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर दो आतंकवादियों को मार गिराया. भारतीय सेना ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों से एक एके 47, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो हथगोले और पाकिस्तान मूल की दवा सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक बयान के बताया कि कई खुफिया एजेंसियों और पुलिस से मिली खुफिया जानकारी से पता चला है कि नियंत्रण रेखा के पार बालाकोट सेक्टर में आतंकवादियों की मौजूदगी है. यह लोग भारतीय सीमा में घुसने के लिए इंतजार कर रहे थे. तमाम इनपुट्स के आधार पर एक निगरानी ग्रिड को हाई अलर्ट पर रखा गया था और उपयुक्त स्थानों पर हमारे सैनिक एक्शन मोड में थे.

Advertisement

Advertisement

LOC पार करने की कोशिश में थे आतंकी

Advertisement

बालाकोट सेक्टर के हमीरपुर इलाके में खराब मौसम, घने कोहरे, घने पेड़ों और ऊबड़-खाबड़ जमीन का फायदा उठाकर एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को सैनिकों ने डिटेक्ट कर लिया. जैसे ही आतंकवादी घात लगाकर हमला करने के करीब पहुंचे, उन्हें चुनौती दी गई और फिर उन पर प्रभावी गोलीबारी की गई. इससे आतंकवादियों को घात स्थल से भागने पर मजबूर होना पड़ा.

Advertisement

खून के निशानों का भी पता चला

Advertisement

हालांकि गोलीबारी के परिणामस्वरूप एक आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास जमीन पर गिर गया. इसके बाद अतिरिक्त सैनिकों को ऑपरेशन की जगह पर भेजा गया और मौसम की स्थिति और दृश्यता में सुधार के बाद सोमवार दोपहर को तलाशी अभियान शुरू किया गया. बयान में आगे कहा गया कि तलाशी के दौरान एलसी की ओर जाने वाले खून के निशानों का भी पता चला.

Advertisement

लगातार सतर्क हैं भारतीय सेना के जवान

Advertisement

खुफिया जानकारी के मुताबिक, घुसपैठ की कोशिश करने वाले दो आतंकवादी अपने ही सैनिकों की गोलीबारी के कारण घायल हो गए, लेकिन फिर भी नियंत्रण रेखा के पार लौटने में कामयाब रहे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया. सेना ने कहा कि घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए हमारे अपने सैनिक लगातार सतर्क हैं और निगरानी बनाए हुए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: जयपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, वाटर कैनन का भी किया इस्तेमाल; CM आवास के घेराव के दौरान झड़प

Report Times

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी बहन राजेश्वरी बेन शाह का मुंबई में निधन, सभी कार्यक्रम रद्द, सीएम शिंदे ने जताया दुख

Report Times

झारखंड के पावर प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा ऊर्जा विभाग

Report Times

Leave a Comment