Report Times
latestOtherआक्रोशकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशलहरियाणा

राकेश टिकैत का ऐलान, VHP ने नूंह में यात्रा निकाली तो 4 लाख ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे किसान, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

REPORT TIMES 

Advertisement

पिछले दिनों हिंसा के चलते सुर्खियों में रहने वाला नूंह एक बार फिर तनावपूर्ण हालातों में घिरा दिखाई दे रहा है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने सोमवार को एक बार फिर से धार्मिक यात्रा निकालने का ऐलान किया है. पुलिस से इजाजत न मिलने के बाद भी VHP यात्रा निकालने की जिद पर अड़ी हुई है. वहीं अब राकेश टिकैत ने भी इस यात्रा पर हमला बोल दिया है और साफ-साफ कहा है कि किसी ने माहौल बिगाड़ने के लिए यात्रा निकाली तो इसके जवाब में वो भी ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे.राजस्थान में पड़ने वाले मेवात इलाके में किसानों की महापंचायत बुलाई गई थी. यहां मंच से टिकैत ने दो टूक कहा कि अगर 28 तारीख को नूंह में यात्रा निकाली गई, तो किसान भी ट्रैक्टर यात्रा निकालेंगे. टिकैत का हमला माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर था. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी यात्रा नूंह में निकाली गई, तो वहां पर पंचायत बुलाई जाएगी और फिर ट्रैक्टर यात्रा की जाएगी.

Advertisement

Advertisement

VHP को इजाजत दी तो… तैयार हैं 4 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख लोग

Advertisement

टिकैत ने उनपर हमला करने वालों को भी जवाब देते हुए कहा, जो लोग सोशल मीडिया पर कहते हैं कि हमारे ट्रैक्टर कहां हैं? मैं मेवात की धरती से उन्हें बता दूं कि ट्रैक्टर भी यहीं हैं और आदमी भी यहीं हैं. टिकैत ने बताया कि 4 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख आदमी तैयार हैं. अगर किसी ने नूंह में माहौल खराब करने के इरादे से यात्रा निकाली तो इन 4 लाख ट्रैक्टरों से वहां यात्रा निकाली जाएगी और इनकी संख्या बढ़ भी सकती है.

Advertisement

किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रशासन को भी चेतावनी देते हुए कहा, 28 तारीख को अगर उन्हें (हिंदू संगठनों को) यात्रा निकालने की इजाजत मिलती है तो हम भी जाएंगे. तारीख भी हमारी होगी और जगह भी हम ही तय करेंगे. हालांकि पुलिस ने अभी तक हिंदू संगठनों को नूंह में यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है. वहीं पुलिस लगातार ऐहतियातन सुरक्षा के उपाय भी कर रही है.

Advertisement

प्रशासन मुस्तैद, कानून-व्यवस्था के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Advertisement

नूहं में इंटरनेट और मैसेजिंग की सर्विस प्रशासन ने पहले ही बंद की हुई है. साउथ रेवाड़ी रेंज के आईजी राजेंद्र कुमार ने बताया है कि प्रशासन ने किसी को भी यात्रा की इजाजत नहीं दी है. हम समझा-बुझा कर कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं. कानून व्यवस्था लागू रखने के लिए भी भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. वहीं नूंह में गुरुग्राम के पहले पड़ने वाले टोल नाके पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है.

Advertisement

दोनों समुदायों ने की बैठक, बाहरी व्यक्ति के गांव में आने पर रोक

Advertisement

नलहर मंदिर में जहां से हिंदू संगठनों ने यात्रा निकालने की बात कही है, वहां से 200 मीटर पहले ही लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई है और सुरक्षाबल किसी को भी मंदिर की तरफ नहीं जाने दे रहे हैं. पुलिस के अलावा स्थानीय लोगों ने भी किसी तरह की अप्रिय घटना को टालने के लिए बैठकें की हैं. नूंह के खेडला गांव की पंचायत में दोनों समुदायों के लोग इकट्ठे हुए और उन्होंने ये तय किया कि वो शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी बाहरी व्यक्ति को गांव में नहीं आने देंगे.

Advertisement

यात्रा निकालने की जिद पर अड़ी VHP, लोग बोले शांति से निकालने दो

Advertisement

स्थानीय लोगों का कहना है कि यात्रा से किसी को कोई परेशानी नहीं है. अगर यात्रा शांति से निकलती है तो निकलने देनी चाहिए. वहीं विश्व हिंदू परिषद इजाजत न मिलने के बाद भी यात्रा निकालने की जिद पर अड़ा हुआ है. VHP नेता आलोक कुमार का कहना है कि शांति और सद्भाव बनाए रखते हुए सावन के आखिरी सोमवार को हिंदू समाज मेवात में अपनी धर्म यात्रा पूरी करेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में आज सुबह आए 171 नए कोरोना‌ पॉजिटिव

Report Times

श्री श्याम आशीर्वाद सेवा संस्था द्वारा तुलसी गमले वितरण का शुभारंभ

Report Times

मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज भी आया आगे

Report Times

Leave a Comment