Report Times
latestOtherआरोपकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशलहरियाणा

हरियाणाः नूंह हिंसा में सब कांग्रेस का किया धरा, जल्द पेश करेंगे सबूत- अनिल विज

REPORT TIMES 

Advertisement

चंडीगढ़ में नूंह मामले को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. साथ ही साथ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नूंह मामले को लेकर पाकिस्तान के एंगल से भी जांच की जा रही है. पूरे प्रदेश में अभी तक 510 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 130 या 140 एफआईआर दर्ज की गई हैं. जो जांच की जा रही है उससे यही लग रहा है कि यह सब कांग्रेस का ही किया धरा है. अनिल विज ने कहा कि 30 अगस्त को कांग्रेस विधायक मामन खान को पूछताछ के लिए हरियाणा पुलिस ने बुलाया भी है. इसके अलावा कांग्रेस के अन्य लोगों के भी नाम सामने आ रहे हैं. जहां-जहां हिंसा हुई, उससे पहले 28 से 30 तारीख तक कांग्रेस विधायक मामन खान वहां-वहां पर गए हैं. वहां लोगों के साथ लाइव कांटेक्ट भी किया है. बहुत सारी बातें सामने आ रही हैं, जिसके सबूत जल्द आमजन के सामने रखे जाएंगे. पुलिस निष्पक्ष जांच कर रही है.

Advertisement

Advertisement

धर्मनिरपेक्ष राज्य में सभी को अपने अनुष्ठान करने की छूट- विज

Advertisement

उनका कहना है कि नूंह में पहले भी 7 से 8 बार 2005-6 में हिंसा की घटनाएं हुई हैं. तब भूपेंदर सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री थे. उसका इन्होंने आजतक जवाब नहीं दिया. ये इन्हीं लोगों का राजनीतिक खेल है. भारत में अनेक धर्म और पंथ हैं. धर्मनिरपेक्ष राज्य होने के नाते सबको अनुष्ठान करने की छूट भी दी गई है कि वो अपने-अपने धार्मिक जुलूस निकाल सकते हैं, लेकिन वीएचपी द्वारा यात्रा नूंह में स्थित प्राचीन मंदिर में सावन के महीने में निकाली जाती है. उस पर अगर वो जलाभिषेक करना चाहते हैं तो उन पर गोलियां क्यों चलाई जाती हैं, पत्थर क्यों चलाए जाते हैं सवाल ये हैं. अनिल विज का कहना है कि नूंह हिंसा में हुई सुरक्षा चूक की जांच सीआईडी ने की है, जिसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास है. सीआईडी विभाग भी उनके पास है, उसके बारे में भी मुख्यमंत्री ही बताएंगे. हिंसा को रोकने का जिम्मा पुलिस का था, लेकिन नूंह में हिंसा के पीछे बहुत बड़ा षड्यंत्र था.

Advertisement

नूंह हिंसा के वीडियो पाकिस्तान में किए गए शेयर

Advertisement

उनका कहना है कि नूंह में स्थित साइबर थाने की आगजनी क्यों की गई, ये बहुत बड़ा सवाल है. पाकिस्तान में भी नूंह हिंसा के वीडियो और फोटोग्राफ काफी संख्या में शेयर किए गए थे. अभी तक की ये सूचना प्राथमिक जांच के बाद सामने आई है. साइबर थाने के रिकॉर्ड्स को डैमेज भी किया गया है. हरियाणा के गृह मंत्री ने एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि ओवैसी सुबह उठते ही नफरत की चिंगारियां इस देश मे छोड़ना शुरू करते हैं. मोनू मानेसर के खिलाफ राजस्थान में केस दर्ज हैं, वहां जांच हो रही है. मोनू मानेसर को भी पकड़ने की कोशिश हमारी पुलिस कर रही है. उससे भी पूछताछ की जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सेही कला के नेत दादा मंदिर में भागवत कथा आज से

Report Times

चिड़ावा में पीडब्ल्यूडी अधीक्षण अभियंता कार्यालय खुला : नए भवन निर्माण के किया भूमिपूजन

Report Times

डिस्कॉम ने बीएसएनएल की फाइबर केबलें काटी जिले में 5000 से ज्यादा इंटरनेट कनेक्शन हुए ठप

Report Times

Leave a Comment