Report Times
Otherlatestजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशल

राजस्थान: सस्ता हो गया LPG गैस सिलेंडर, अब आपको चुकाने होंगे मात्र इतने रुपये

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का यूज करने वालों के लिए मई महीने की शुरुआत खुशखबरी के साथ हुई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने लगातार दूसरे महीने एलपीजी सिलेंडर के दाम में करीब 20 रुपए की कटौती कर दी है. जिसके चलते अजमेर शहर में बुधवार से 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर अब 1720 रुपए में मिल रहा है.

Advertisement

Advertisement

इंडियन ऑयल की वेबासाइट पर सिलेंडर की नई कीमतों को अपडेट कर दिया गया है, जो आज यानी 1 मई 2024 से लागू हैं. अजमेर के कुक एंड कुक गैस एजेंसी के मैनेजर अमित ने बताया कि अजमेर में कमर्शियल गैस सिलेंडर 20 रुपये सस्ता हुआ है. अब तक 1740 रुपये में बिक रहा ये सिलेंडर यहां पर अब 1720 रुपये का हो गया है. इससे पहले नए वित्त वर्ष के पहले दिन यानी 1 अप्रैल 2024 को कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती कर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी थी. उस कटौती के बाद अजमेर में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 30.50 रुपये कम होकर 1740 रुपये हो गया था.

Advertisement

आपको बता दें कि पिछले 2 महीने में लगातार ₹50 कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही कम हुए हैं, जिससे होटल या रेस्तरां चलाने वालों को बड़ी राहत मिली है. हालांकि घरों की रसोई में यूज होने वाले 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इस बार भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार, केंद्र सरकार ने कच्चे पेट्रोलियम पर अप्रत्याशित कर कम कर दिया है. कच्चे पेट्रोलियम पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क (एसएईडी) 9,600 रुपये प्रति टन से घटाकर 8,400 रुपये प्रति टन कर दिया गया है. नई कर दरें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. डीजल, पेट्रोल और विमानन टरबाइन ईंधन पर कर शून्य रहेगा. हालांकि इस कीमत में कमी के सटीक कारण अज्ञात हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

न्यायिक कर्मचारी मेहरा की मौत की जांच की मांग की, राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ के आह्वान पर धरना शुरू

Report Times

हरिद्वार जिला पंचायत की 36 सीटों पर मतगणना पूरी, 8 पर जीत का एलान

Report Times

25 लाख रुपये की सुपारी से भरा ट्रक लूटने वाले दो लुटेरेों को यमुना एक्सप्रेसवे पर किया गया अरेस्ट

Report Times

Leave a Comment