Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

टेकड़े पर क्षतिग्रस्त हवेली पर कार्रवाई : नगरपालिका प्रशासन ढहाने की कर रहा कार्रवाई

REPORT TIMES 
चिड़ावा। शहर के धाबाई जी के टेकड़े पर स्थित क्षतिग्रस्त हो चुकी प्राचीन हवेली पर बुधवार को नगरपालिका ने कार्रवाई शुरू कर दी। नगरपालिका जेईएन नवीन कुमार सैनी ने बताया कि टोरका परिवार की इस हवेली में कई परिवारों का हिस्सा है। ये हवेली काफी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। मोहल्लेवासियों ने इसको लेकर काफी बार शिकायत दी है। ऐसे में नगरपालिका ने हवेली के सभी हिस्सेदारों को नगरपालिका ने नोटिस जारी कर कई बार सूचना दी। लेकिन किसी ने नोटिस का जवाब नहीं दिया। दो दिन पहले भी सूचना दी। उन्होंने दो घंटे में वापस जवाब देने की बात कही।
लेकिन किसी ने इसके बाद कॉल नहीं किया। जिसके बाद कलेक्टर की इजाजत के बाद इस हवेली को ढहाने का कार्य शुरू किया गया है। नगरपालिका ने बुलडोजर लगाकर और मजदूरों को लगाकर इसे ढहाने का काम शुरू कर दिया। इस दौरान नगरपालिका एसआई नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टेकडे से परमहंस मार्ग पर जाने वाले रास्तों को बेरिकेड्स लगाकर बंद किया गया है। राहगीरों और वाहनों को अन्य वैकल्पिक मार्गों से निकाला जा रहा है। मौके पर कार्रवाई करने आई टीम ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आसपास की दुकानों को भी बंद करवा दिया है। वहीं यहां से गुजर रही बिजली, डिस और फाइबर की लाइनों को भी हटाया गया है। इसके चलते यहां आसपास के इलाकों में बिजली सप्लाई भी प्रभावित रहेगी।
मेले का मुख्य मार्ग है ये
हवेली पर कार्रवाई इस लिए भी अभी की जा रही है। क्योंकि आने वाली आठ और नौ सितंबर को गोगा नवमी के मौके पर परमहंस पंडित गणेश नारायण बाबा समाधि स्थल पर मेले का आयोजन होगा। ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसी मार्ग से होकर मंदिर तक जाएंगे। ऐसे में इस दौरान कोई हादसा हवेली के कारण ना हो जाए। इसे देखते हुए ये कार्रवाई की गई है।
इनका कहना है
नगरपालिका की ओर से हवेली के मालिकों को काफी बार नोटिस जारी  आकर और दूरभाष पर सूचना दी गई। लेकिन किसी ने इसको लेकर कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया। ऐसे में अब यहां हवेली को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।
नवीन कुमार सैनी
जेईएन
नगरपालिका चिड़ावा
Advertisement

Related posts

5वीं पास को मिलेगी पुलिस की नौकरी, 20 हजार से ज्यादा सैलरी, यहां करें अप्लाई

Report Times

चिड़ावा में किसान मेला: किसानों को बेहतर फसल प्रबंधन को लेकर जिलास्तरीय किसान मेला चार को, खरीफ फसल और आधुनिक खेती पर रहेगा फोकस

Report Times

राजस्थान में भी 393 पीसीसी डेलीगेट्स ने किया मतदान, 6 ने नहीं डाले वोट

Report Times

Leave a Comment