Report Times
latestOtherउतराखंडटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीमौैसमराजस्थानस्पेशल

कहीं पहाड़ गिरा कहीं पटरी धंसी…बारिश से तबाही, दिल्ली समेत 15 राज्यों में अलर्ट

REPORT TIMES

Advertisement

दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान सहित भारत के 15 राज्यों में बारिश का दौर जारी है. उत्तराखंड के चंपावत और पिथौरागढ़ में भूस्खलन की वजह से सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है. धौलपुर-ग्वालियर रेल खंड पर बारिश की वजह से चंबल के बीहड इलाके में रेलवे पटरी धंस गई. दिल्ली में भी जमकर बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली में सोमवार को बादल छाए रहेंगे. शाम तक बारिश का मौसम बना रहेगा. मौसम विभाग ने सोमवार को शहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. बारिश की वजह से भले ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली हो, लेकिन गाजियाबाद के कुछ मोहल्लों की सड़कों पर पानी भर जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement

Advertisement

बारिश की वजह से यातायात बाधित

Advertisement

स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ हल्की बारिश की प्रबल संभावना है. उत्तराखंड के टनकपुर-पिथौरागढ़ बारहमासी सड़क पर बारिश की वजह से पहाड़ का मलबा गिर गया, जिस वजह से सड़क पर यातायात बाधित है.

Advertisement

रेलवे पटरी धंसी

Advertisement

राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई है. धौलपुर-ग्वालियर रेल खंड पर चंबल के बीहड इलाके में रेलवे पटरी धंस गई. धौलपुर जंक्शन के अधीक्षक आर. पी. मीणा के मुताबिक, धौलपुर-हेतमपुर के बीच में घेर हाल्ट स्टेशन के पास रेल ट्रैक धंस गया, जिस वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. हालांकि, फिर रेलवे अधिकारियों ने कर्मचारियों को भेज रेलवे पटरी की मरम्मत करा ली.

Advertisement

केरल में तेज बारिश की संभावना

Advertisement

मौसम विभाग ने बताया कि केरल में सोमवार को तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं, नदी तट के किनारे बसे लोगों का कहना है कि अगर ऐसी ही बारिश होती रही तो नदियों का जल स्तर बढ़ जाएगा और बाढ़ की संभावना भी प्रबल हो जाएगी. वहीं, बिहार में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘5 दिन, 125 किलोमीटर और 35 सीटें’, सचिन पायलट की पदयात्रा से चढ़ा सूबे का सियासी पारा

Report Times

राजस्थान में आगामी 48 घंटे में तेजी से बदलेगा मौसम, जानें 7-8 और 9 मई को कैसा रहेगा मौसम, एडवायजरी जारी

Report Times

क्या सड़क क्या रेल पटरियां….हर तरफ सैलाब, Railway ने इन ट्रेनों को कर दिया रद्द

Report Times

Leave a Comment