Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसेनास्पेशल

अनंतनाग में सेना ले रही शहादत का बदला, ड्रोन में भागते दिखे आतंकी, तीन दहशतगर्द ढेर

REPORT TIMES 

Advertisement

सेना ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए आतंकियों के खात्मे का अभियान छेड़ दिया है. बारामूला में पिछले शनिवार से जंगल घेरकर सेना ने आतंकियों का सफाया करने का अभियान छेड़ रखा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना द्वारा संयुक्त ऑपरेशन अभियान चलाया जा रहा है. यूरी सेक्टर में 3 आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को आज सुबह सतर्क सेना के जवानों ने फेल कर दिया. 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके शव बरामद कर लिए गए, तीसरा आतंकवादी मारा गया लेकिन एलओसी पर पाक पोस्ट द्वारा गोलीबारी के कारण शव की बरामद करने में बाधा आई. पीर पंजाल ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर पीएमएस ढिल्लों का कहना है, “विशिष्ट इनपुट के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में, आज घुसपैठ की कोशिश को पूरी तरह से फेल कर दिया.” उन्होंने कहा कि 3 आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की तो सतर्क सैनिकों द्वारा 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके शव बरामद कर लिए गए, तीसरा आतंकवादी मारा गया, लेकिन एलओसी पर आसपास के क्षेत्र में पाक पोस्ट द्वारा गोलीबारी के कारण शव की पुनर्प्राप्ति में बाधा पैदा हुई है.

Advertisement

Advertisement

बारामूला में शनिवार की सुबह से एनकाउंटर शुरू हुआ है. इस एनकाउंटर में जंगल के भीतर सर्च अभियान भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से चलाया जा रहा है. शनिवार की सुबह को ऑपरेशन के दौरान सफलता मिली और तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. बता दें कि इस अभियान में भारतीय सेना की चिनार कोर ने कमान संभाल रखी है. खुफिया एजेंसियों और पुलिस की ओर से शुरू हुए ऑपरेशन में शनिवार सुबह बारामूला के उरी सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन सेना के जवानों ने उन आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस बीच वहां सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है जम्मू-कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बारामूला पुलिस और भारतीय सेना की हथलंगा के साथ-साथ यूरी इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ चल रही है. कश्मीर पुलिस के अनुसार आतंकियों को पुलिस ने घेर लिया है. आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की अनंतनाग जिले के कोकरनाग चौथे दिन भी मुठभेड़ हो रही है. सेना के अनुसार यह इलाका घने जंगल का है और पहाड़ों से घिरा हुआ है. जंगल और पहाड़ होने के कारण आतंकियों को छिपने में सुविधा हो रही है.

Advertisement

लश्कर कमांडर उजैर खान की तलाश कर रही है सेना

Advertisement

हालांकि आतंकियों की तलाश के लिए सेना ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से उनकी तलाश कर रही है. कश्मीर जोन के एडीजीपी का बयान आया है, उसमें उन्होंने कहा कि इस इलाके में दो से तीन आतंकी और छुपे रह सकते हैं. उन्होंने साफ कहा कि कोई भी आतंकी नहीं बचेगा. उन्हें मार गिराया जाएगा. यदि उन लोगों ने बचने की कोशिश की तो बमबारी से आतंकियों को तबाह कर दिया जाएगा. सेना से मिली जानकारी के अनुसार सेना के आतंकियों के खिलाफ अभियान अब अपने अंतिम चरण में है. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों के सफाये के लिए सेना की ओर से बमबारी भी की जा सकती है. सेना के आला अधिकारी के अनुसार लश्कर कमांडर उजैर खान के साथ-साथ एक खतरनाक आतंकी इन जंगलों में छिपा हुआ है. बता दें कि आतंकी हमले में मेजर आशीष धोनैक, कर्नल मनप्रीत सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए थे. उसके बाद सेना और पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

क्या सच में जीती BJP? 3 राज्यों में मिली जीत के दम पर 2024 का सपना पाल रही, सामना का वार

Report Times

मदन दिलावर और हीरालाल नागर बनने वाले हैं मंत्री, इन नेताओं को भी आया सीएम का फोन

Report Times

War 2 के सेट से ऋतिक रोशन-जूनियर एनटीआर का लुक हुआ LEAK, फैंस बोले- फिल्म सुपरहिट है…

Report Times

Leave a Comment