Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

भारत का पलटवार, कनाडा के डिप्लोमेट को किया बाहर, 5 दिन में देश छोड़ने का आदेश

REPORT TIMES 

Advertisement

कनाडा और भारत के बीच तलखी बढ़ती ही जा रही है. कनाडा के वार के बाद अब भारत ने पलटवार किया है. भारत सरकार ने कनाडा के एक वरिष्ठ राजनयिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भारत ने कनाडा के राजनयिक को पांच दिनों के भीतर देश छोड़ने को कहा है. भारत की अंदरूनी राजनीति में कनाडा के राजनयिक पर दखल देने का आरोप लगा है. साथ ही कहा जा रहा है कि राजनयिक भारत विरोधी कार्रवाई में भी शामिल थे.दरअसल भारत ने कनाडा के उच्चायुक्त को तलब किया था. इसके बाद भारत ने एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया और इस फैसले की जानकारी कनाडा के उच्चायुक्त को दी. बताया जा रहा है कि संबंधित राजनयिक को अगले पांच दिनों के भीतर भारत छोड़ने को कहा गया है.

Advertisement

Advertisement

निज्जर की हत्या में भारत के एजेंट का हाथ- ट्रूडो

Advertisement

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर आरोप लगाया था कि खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत के एजेंट का हाथ है. निज्जर की हत्या की जांच के बीच कनाडा सरकार ने भारत के राजनयिक पवन कुमार राय को निष्कासित कर दिया था. निज्जर की इसी साल 18 जून को ब्रिटेन में एक गुरुद्वारे के सामने बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Advertisement

कनाडाई नागरिक की हत्या में विदेशी सरकार की भूमिका अस्वीकार्य- ट्रूडो

Advertisement

पीएम ट्रूडो ने कनाडाई संसद के हाउस ऑफ कॉमंस में कहा था कि निज्जर की हत्या के बाद हमारी जांच एजेंसी भारत के एजेंट की भूमिका की पूरी सक्रियता के साथ जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि कनाडाई नागरिक की हत्या में विदेशी सरकार की भूमिका अस्वीकार्य और हमारी संप्रभुता का उल्लंघन है. संसद में ट्रूडो के इस बयान को भारत ने पूरी तरह खारिज कर दिया. विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में पीएम ट्रूडे को बयान को बेतुका और भ्रामक करार दिया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Aaj Ka Rashifal 9 April 2024: आज का दिन इन 5 राशिवालों वालों के लिए रहेगा शुभ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Report Times

दिल्ली की सत्ता के रास्ते के गड्ढों को दुरुस्त करने में जुटी बीजेपी, यूपी के नेताओं के साथ शाह-नड्डा की बैठक

Report Times

किसान ने 3 बीघा में खेती में 25 हजार रुपए की लागत से 4 लाख की कमाई

Report Times

Leave a Comment