Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

MP में जन आक्रोश, राजस्थान में जन आशीर्वाद, BJP को मात देने के लिए कांग्रेस का ‘खास प्लान’

REPORT TIMES 

Advertisement

मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए अब कम समय बचा हुआ हैं. यहां सत्ता की लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच है. वहीं दोनों दल मतदाताओं को अपने पाले में करने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. बता दें कि बीजेपी के जवाब में कांग्रेस भी यात्रा निकालने की तैयारी में है. कांग्रेस मध्य प्रदेश में गणेश चतुर्थी से जन आक्रोश तो वहीं राजस्थान में 25 सितंबर से जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है.दरअसल कांग्रेस मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस की यह यात्रा बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के मुकाबले 19 सीटों को ज्यादा कवर करेगी. इन यात्राओं में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

Advertisement

Advertisement

आशीर्वाद के जवाब में अक्रोश यात्रा

Advertisement

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरु कर दी है. इसके लिए राज्य भर में पांच अलग-अलग यात्राएं निकालकर जनता का आशीर्वाद मांग रही है. वहीं चुनावों को देखते हुए कांग्रेस बीजेपी के जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में जन अक्रोश यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस की यात्रा राज्य की सभी 230 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी. इस दौरान यात्रा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

Advertisement

जन आशीर्वाद यात्रा में निकलेंगे CM गहलोत

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर राज्य में 25 से 29 सितंबर तक सीएम अशोक गहलोत जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. यह यात्रा 13 जिलों में निकाली जाएगी, जिसमें 86 विधानसभा क्षेत्र को कवर किया जाएगा.

Advertisement

कांग्रेस की स्थिति बीजेपी से मजबूत

Advertisement

बता दें कि पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस की स्थिति बीजेपी से मजबूत रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में चार जिलों में बीजेपी का खाता तक नहीं खुला था. वहीं अब यात्रा के दौरान इन 13 जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. पांच दिन तक कांग्रेस पदयात्राएं करेगी. इन जिलों में अलवर, करौली, जयपुर, अजमेर, बारां, भरतपुर, दौसा, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी और धौलपुर शामिल हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री आवास में पीएम शाहबाज और मरियम के बीच हुई बातचीत लीक? पाकिस्तान में ऑडियो क्लिप पर हंगामा

Report Times

मुहब्बत नहीं लूट की दुकान, बिकानेर में बोले PM मोदी- कांग्रेस चला रही झूठ का बाजार

Report Times

3 साल पहले हुआ था हनुमान बेनीवाल पर हमला, अब कांग्रेस विधायक समेत सौ पर मामला दर्ज

Report Times

Leave a Comment