Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

तुगलकी फरमान! दलित बुजुर्ग के सिर पर जूता रख मंगवाई माफी, 1100 जुर्माना भी लगाया

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां के बेंगू इलाके में भरी पंचायत में एक 70 साल के दलित बुजुर्ग से सिर पर जूते रखकर माफी मंगवाई गई. इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बेबस बुजुर्ग जूते सिर पर रखकर हाथ जोड़कर खड़े रहा. पुलिस ने अब पीड़ित की रिपोर्ट पर 20 लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया गया है. ये शर्मनाक वाकया 16 सितंबर का बताया जा रहा है. जहां बेंगू के दुगार गावं में पंचायत बुलाई गई. पंचायत में गांव के एक 70 साल के बुजुर्ग को सिर पर जूते रखकर माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया. घटना का वीडियो सामने आने के बाद दलित समाज ने इसे लेकर अपना विरोध जताया और चित्तौड़गढ़ एसपी से शिकायत कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की.

Advertisement

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

जानकारी के मुताबिक जून 2023 में खुटिया गांव में सालवी समाज का कार्यक्रम हुआ था. इस कार्यक्रम में 70 साल के बुजुर्ग ने भगवान देवनारायण के भजन गाते हुए देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी की थी. उस समय इन टिप्पणियों पर किसी का ध्यान नही गया. जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तब लोगो को पता चला और गुर्जर समाज में रोष फैल गया और बुजुर्ग का विरोध सोशल मीडिया पर शुरू हुआ. समाज के लोगों ने बुजुर्ग को फोन पर धमकाना शुरू किया.

Advertisement

बुजुर्ग के साथी पर लगाया गया जुर्माना

Advertisement

16 सितंबर को दुगार के देवरे पर गुर्जर समाज और ग्रामीणों की बैठक हुई. जिसमें बुजुर्ग और उनके साथी को बुलाया गया. बुजुर्ग के साथी को इस गलती के लिए 1100 रुपए का दंड देने का फरमान पंचायत ने सुनाया गया. जबकि दलित बुजुर्ग से उसके सिर पर जूते रखकर माफी मांगने को कहा. पूरे मामले में पीड़ित बुजुर्ग कहना है कि उसने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली थी. लेकिन इसके बावजूद उसे अब भी लगातार धमकियां मिल रही हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान के बालोतरा में लूनी नदी में नहाने उतरे 3 चचेरे भाइयों की डूबने से मौत

Report Times

Share Market: बाजार के मूड पर हावी रहा ईरान-इजरायल का टेंशन, सेंसेक्स 465 अंक नीचे बंद

Report Times

‘मुझे दुख है मेरा जिला पीछे रह गया’, ऐसा क्यों बोले CM अशोक गहलोत

Report Times

Leave a Comment