Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

’86 साल उम्र, पर अभी बूढ़ा नहीं हुआ’…अब इस मांग को लेकर आंदोलन करेंगे अन्ना हजारे

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं. चुनाव से पहले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने बड़े आंदोलन की बात कही है. अन्ना हजारे का यह आंदोलन पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय दर्जा देने की मांग को लेकर है. राजस्थान पहुंचे अन्ना हजारे ने कहा कि अगर सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे. हजारे ने कहा कि उनकी उम्र 86 साल की हो गई है पर वह अभी बूढ़े नहीं हैं. ईआरसीपी को लेकर बड़ा आंदोलन करने के लिए तैयार हैं. राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम पहुंचे सामाजसेवी अन्ना हजारे का जमकर स्वागत हुआ. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना, प्रदेश मुख्य संयोजक रविन्द्र मीना और पूर्व सरपंच प्रेमलता ने ईआरसीपी के लिए अन्ना हजारे को चंबल का पानी भेंट किया.

Advertisement

Advertisement

ERCP की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन

Advertisement

करौली के टोडाभीम के कुठीला वाले हनुमान मंदिर के पास अन्ना हजारे ने एक जनसभा को संबोधित किया. इसी कार्यक्रम में अन्ना हजार को कलश में चंबल का पानी भेंट किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अन्ना हजारे ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने की मांग की. अन्ना हजारे ने रामनिवास मीना और रविन्द्र मीना का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया कि वे ईआरसीपी के लिए बड़ा आंदोलन करने के लिए तैयार हैं.

Advertisement

लोगों के जीवन से जुड़ी हुई परियोजना

Advertisement

साथ ही सामाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा कि सरकार को इस योजना के बारे में बहुत पहले समझ लेना चाहिए था. सरकार ने अभी तक पूर्वी राजस्थान की इस अहम जरूरत के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई है. यह पूर्वी राजस्थान के लोगों के जीवन से जुड़ी परियोजना है.

Advertisement

उम्र 86 साल हो गई, लेकिन बूढ़ा नहीं हुआ- अन्ना हजारे

Advertisement

अन्ना हजारे ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के लिए ईआरसीपी बहुत जरूरी है. इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाना चाहिए अन्यथा सरकार बड़ा आंदोलन झेलने को तैयार रहे. इसके साथ ही अन्ना हजारे ने कहा कि मेरी उम्र भले ही 86 साल हो गई है, लेकिन मैं अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं. सरकार को ईआरसीपी देने में जरा भी देरी नहीं करनी चाहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आर्मी ने पुलिसवालों को पहले सड़क पर पीटा, फिर थाने में बंद कर की सबकी धुलाई, FIR दर्ज, हो गए सस्‍पेंड

Report Times

उदयपुर हत्याकांड मामला : कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में सुलताना पूर्णतया रहा बंद

Report Times

वयुसेना का नया इतिहास पिता पुत्री ने एक साथ उड़ाया विमान

Report Times

Leave a Comment