Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

डूसू छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित, अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP का कब्जा, वीपी पर NSUI की जीत

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. चाल साल बाद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ को नया अध्यक्ष मिला. 3 महत्वपूर्ण पदों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. नतीजे शाम 5.30 बजे के आस पास घोषित किए गए. अध्यक्ष, सचिव और सह सचिव के पद पर ABVP ने जीत दर्ज की है, जबकि उपाध्यक्ष पद पर NSUI ने जीत दर्ज की है.बता दें कि इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) सहित विभिन्न छात्र संघ समूहों के कुल 24 उम्मीदवार मैदान में रहे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक लाख 17 हजार स्टूडेंट्स ने इस बार के चुनाव में मतदान किया.

Advertisement

Advertisement

मतदान के लिए कुल 52 वोटिंग सेंटर बनाए गए थे और 173 ईवीएम मशीने लगाई गई थी.इससे पहले हुए छात्र संघ चुनाव 2019 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चार में से तीन सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी, जबकि नेशनल स्टूडेंट्स ऑफ इंडिया (NSUI) ने एक सीट हासिल की थी. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर एबीवीपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि सचिव का पद एनएसयूआई के पास रहा.इस बार कुल 42 प्रतिशत मतदान हुए हैं. 2019 में 39.90 प्रतिशत, 2018 मे 44.46 प्रतिशत और 2017 में 42.80 प्रतिशत मतदान हुए थे. 2020 और 2021 में कोरोना के कारण दिल्ली छात्र संघ का चुनाव नहीं हुआ था. इस बार का चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वीर सावरकर गर्ल्स कॉलेज चिड़ावा में विदाई समारोह का आयोजन

Report Times

सरकारी भूमि पर कब्जे का शौकीन, लोनी से मुरादाबाद तक है इस माफिया डॉन की जमीन

Report Times

चिड़ावा नगरपालिका की बजट बैठक : 153 करोड़ का बजट पारित, चिड़ावा महोत्सव, रोशनी व्यवस्था, पार्क, मिनी स्टेडियम, स्वच्छता और  शौचालय निर्माण आदि पर होगा खर्च

Report Times

Leave a Comment