Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पलटवार, कांग्रेस ने नए संसद भव को बताया मोदी मैरियट

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने नई संसद भवन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी की, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है. केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा कि जयराम रमेश की पीड़ा एक राजवंश और उसके लोगों की उस निराशा की अभिव्यक्ति है जिसे वे जागीर मानते थे.धर्मेंद्र प्रधान ने एक्स (ट्विटर) पर जयराम की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि पिछले दिनों ही लोकसभा में उनके नेता का कहना था कि पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने इस बात पर जोर दिया था कि संसद की पुरानी इमारत अपर्याप्त थी और दोनों सदनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयुक्त नहीं थी. अब जयराम रमेश अपने आलाकमान के निर्देश पर अलग राग अलाप रहे हैं.उन्होंने कहा कि भव्य नया संसद भवन पुनर्जीवित भारत की आकांक्षाओं का प्रतीक है और यह उन महिला सांसदों के घर के रूप में काम करेगा जो पीएम मोदी जी द्वारा प्रस्तावित महिला आरक्षण के कार्यान्वयन के बाद संसद में शामिल होंगी.

Advertisement

Advertisement

जयराम रमेश ने नई संसद को बताया मोदी मल्टीप्लेक्स

Advertisement

इससे पहले जयराम रमेश ने तंज करते हुए कहा था कि इतने प्रचार के साथ लॉन्च किया गया नया संसद भवन वास्तव में पीएम के उद्देश्यों को अच्छी तरह से साकार करता है. इसे मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट कहा जाना चाहिए. चार दिनों के बाद, मैंने जो देखा वह दोनों सदनों के अंदर और लॉबी में बातचीत का अंत हो गया. यदि वास्तुकला लोकतंत्र को मार सकती है, तो संविधान को दोबारा लिखे बिना भी प्रधानमंत्री पहले ही सफल हो चुके हैं.

Advertisement

सांसदों को देखने के लिए दूरबीन की जरूरत पड़ रही- जयराम रमेश

Advertisement

उनका कहना है कि एक-दूसरे को देखने के लिए दूरबीन की जरूरत पड़ रही है क्योंकि हॉल बिल्कुल आरामदायक या कॉम्पैक्ट नहीं होते हैं. पुराने संसद भवन की न केवल एक विशेष आभा थी बल्कि यह बातचीत की सुविधा भी प्रदान करता था. दोनों सदनों, सेंट्रल हॉल और कॉरिडोर के बीच चलना आसान था. ये नए संसद के संचालन को सफल बनाने के लिए जरूरी जुड़ाव को कमजोर करता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जगदीप धनकड़ आज लेंगे उपराष्ट्रपति की शपथ, राष्ट्रपती भवन में होगा शपथ समारोह

Report Times

चार आरोपियों को और भेजा जेल, अब तक सात को हो चुकी जेल

Report Times

महंत को लॉरेंस बिश्नोई के नाम से पीएस ने दिलवाई धमकी, बालकानंद गिरी का सचिव ही निकला मास्टरमाइंड, 20 करोड़ की मांगी थी फिरौती

Report Times

Leave a Comment