Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

देश का माल चोरी किया है तो कहां रहेंगे… नेताओं को जेल में डालने के आरोप पर बोले पीएम मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत मंडपम में जी20 कनेक्ट फिनाले को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण में चंद्रयान-3 से लेकर मेक इंडिया तक की बात की. इसके साथ-साथ देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने और गरीबी को दूर करने के लिए उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया. पीएम ने देश को और आगे ले जाने के लिए क्लीन, क्लियर और स्टेबल सरकार की बात भी की है. इसके साथ-साथ पीएम मोदी ने विपक्षी नेताओं को जेल भेजने के आरोपों पर भी पलटवार किया है. पीएम मोदी ने कहा, भारत की रेंज का कोई मुकाबला नहीं है, दुनिया ने हमारे वैज्ञानिकों का लोहा माना है. आज हम दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था हैं. रिकॉर्ड कम समय में हम दसवें नंबर से पांचवें नंबर पर आ गए. आज भारत पर दुनिया का भरोसा बुलंद है. देश में निवेश रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. वहीं, देश में गरीबी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि पिछले पांच साल में 13 करोड़ से ज्यादा लोग इससे ऊपर उठे हैं. इस साल फिजिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर में 10 लाख करोड़ का निवेश किया जा रहा है. यह निवेश साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है. आप कल्पना कीजिए की इसका कितना बड़ा प्रभाव हमारी अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा. ये हमारे देश के लिए अवसरों का दौर है.

Advertisement

Advertisement

पहले हम मोबाइल इम्पोर्ट करते थे, आज एक्सपोर्ट कर रहे

Advertisement

पीएफ खाताधारकों की संख्या में बढ़ोतरी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में युवाओं को तेजी से नौकरी मिली है. आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब बन गया है. पहले हम मोबाइल का इम्पोर्ट करते थे लेकिन आज हम एक्सपोर्ट कर रहे हैं. इसके कारण भी बड़ी नौकरियां मिली हैं. देश में 8 करोड़ लोगों ने पहली बार अपना कोई बिजनेस शुरू किया है या अपना काम शुरू किया है.

Advertisement

वहीं, भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इसे कंट्रोल करने के लिए पिछले 9 साल में बहुत सारे प्रयास किए गए. आज से 10 साल पहले भ्रष्टाचार ने देश को कैसे बर्बाद करके रखा था, हम सभी ने देखा है, लेकिन हमने कई तरह के रिफॉर्म लाकर दलालों को बाहर कर एक पारदर्शी व्यवस्था बनाई है.

Advertisement

जिन लोगों ने माल चोरी किया उनको कहां रहना चाहिए? पीएम ने पूछा

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मुझपर एक आरोप है कि मैं लोगों को जेल में डाल रहा हूं, लेकिन ये आप ये बताइये कि जिन लोगों ने माल चोरी किया है उनको कहां रहना चाहिए. विकास की यात्रा को जारी रखने के लिए क्लीन, क्लियर और स्टेबल सरकार बहुत जरूरी है. अगर आपने निश्चय कर लिया तो 2047 तक भारत को विकसित और आत्मनिर्भर देश बनने से कोई नहीं रोक सकता है. पूरी दुनिया भारत को उम्मीद की नजर से देख रही है. दुनिया को भारत के युवाओं की क्षमता आभास हो चुका है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पाठशाला मे वितरित कि पोसाक

Report Times

भगवान के नाम स्मरण मात्र से जीव का होता है कल्याण- संत राजाराम

Report Times

Anupama: बॉयफ्रेंड संदीप बसवाना संग शादी को लेकर बरखा ने तोड़ी चुप्पी, अश्लेषा सावंत ने कही ये बात

Report Times

Leave a Comment